गांव वालों ने मारा ताना, लेकिन जब दिखाया अपना देसी डांस दीवाने हुए सब

desi bahbhi dance

“दर्द भूल कर मुस्कुराते रिश्तो में बंद थी दुनिया सारी, हर पग को रोशन करने वाली वह शक्ति है नारी!!”

यह कविता की सुंदर पंक्ति हिसार की डांसर अर्चना सुहासिनी पर एकदम ठीक है। समाज ने उनका विरोध किया पढ़ाई के लिए लेकिन पिता के साथ ने उन्हें पढ़ने दिया। लोगों ने कहा बेटी है क्या करोगे पढ़ाकर अच्छा होगा अगर घर का काम सिखाओ और अगर कहीं ऊंच-नीच हुई तो बदनामी भी होगी, लेकिन पिता ने किसी की नहीं सुनी और बेटी को शिक्षा के लिए प्रेरित किया। आज यह बेटी हिसार के एक गांव में राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल की लेक्चरर है। विरोधियों ने विरोध किया और पिता ने साथ दिया। जिससे हरियाणा की यह प्रसिद्ध डांसर के रुप में उभरी। आज इनके डांस दुनिया भर में मशहूर है। इनका अपना एक ग्रुप है। इस ग्रुप के जरिए यह हरियाणा के प्रसिद्ध फोक डांस की प्रस्तुति देकर लोगों को फोक डांस की अहमियत और उसकी सुंदरता से वाकिफ कराती हैं।

अर्चना सुहासिनी का ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है ऐसे में इनके वीडियो लोगों को देखा खूब पसंद भी आता है। इनके इस वीडियो में यह सड़क पर ही बीन की धुन पर बेहद ही लाजवाब फोक डांस कर रही हैं। आप देख सकते हैं उनके गले में आई कार्ड है और सड़क पर लोगों की भीड़ है। बिना शर्म झिझक के वह एक शख्स बीन बजा रहा है और उसी बीन की धुन पर यह फोक डांस करते हुए नजर आ रही हैं। इनका अंदाज, एक्सप्रेशन और इनके डांस के स्टाइल वहां खड़े लोगों का दिल जीत रही है। तो सोशल मीडिया पर भी यूजर्स का दिल जीत ले रही है।

अर्चना सुहासिनी का यह फोक डांस वीडियो जिसने भी देखा उसका दिल खुश हो गया है। आप यकीन मानिए आप खुद भी इस वीडियो को अगर देखते हैं तो इनके विषय में और जानकारी लेना चाहेंगे और इनके वीडियो देखना भी चाहेंगे। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट @Archana Suhasini पर शेयर किया गया है। जिसे 31M व्यूज आ चुके हैं और इनके वीडियो को 10k लोगों ने लाइक करने के साथ ही इनके डांस की तारीफ की है और इनके इस अथक हिम्मत और प्रयास की सराहना करते हुए पिता को भी सेल्यूट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top