14 साल का लड़का दही कचौड़ी बेचकर घर चला रहा था, वीडियो वायरल होने पर,जब लोगों को पता चला तो मदद करने पहुंचे, उसकी रेहड़ी तक….

b

कोरोनावायरस ने बहुत से लोगों की जिंदगी बदली हैं। बहुत से लोगों की नौकरी गई तो कितनों के रोजगार छूट गए। ऐसी बुरी स्थिति में रेहड़ी (ठेला) लगाकर अपना परिवार चलाने वाले लोगों की स्थिति बहुत ही दयनीय हो गई थी। ज्यादातर लोगों के कमाई का जरिया बंद होने के दौरान कुछ ऐसे लोग भी देखने को मिले, जिन्होंने अपने सामर्थ्य के अनुसार लोगों की मदद भी की।

ऐसे ही गुजरात के 14 साल के लड़के की मदद के लिए पूरा शहर आया। एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें गुजरात के अहमदाबाद के 14 साल का लड़का स्टॉल पर दही कचोरी बेचकर अपना घर चलाता था।

इस वीडियो में आप देखेंगे कि रेलवे स्टेशन के पास लोगों की भीड़ लगी है यह लोग उसी बच्चे की मदद के लिए आए हैं, जो बच्चे से दही कचौड़ी खरीद कर उसकी मदद कर रहे हैं। इस वीडियो को सबसे पहले ट्विटर पर@vishal_dop नाम के यूजर ने शेयर किया और कैप्शन में लिखा-
‘हो सके तो इस बच्चे की मदद करें। वह ₹10 में दही कचौड़ी बेच रहा है, उसका मकसद अपने परिवार की मदद करना है। ऐसे बच्चे पर गर्व है, ज्यादा से ज्यादा लोग उसकी मदद करें। लोकेशन मणिनगर रेलवे स्टेशन अहमदाबाद’

अपने परिवार का खर्च चलाने वाले इस बच्चे का वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ और लोग उसके ठेले तक पहुंचे। उसकी जमकर मदद करनी शुरू कर दी। ट्विटर पर जहां लोगों ने बच्चे की सोच और उसके हौसले की तारीफ की। वहीं उन लोगों की भी तारीफ की जो उसकी मदद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top