छोटे से बच्चे के साथ बंदरों के झुंड ने की ऐसी हरकत

A herd of monkeys did such an act

सोशल मीडिया पर जानवरों और इंसानों की दोस्ती से जुड़े हुए वीडियो अक्सर देखने को मिलते है। इन वीडियो में कुछ ऐसे भी वीडियो देखने को मिलते हैं जो इंसान और जानवरों के बीच खींचातानी और लड़ाई के भी होते है लेकिन लड़ाई से कहीं ज्यादा दोस्ती के वीडियो ज्यादा देखे जाते है और पसंद किए जाते है।

वैसे भी इंसान और जानवर एक दूसरे से काफी हद तक जुड़े हुए है और जानवरों के लिए आप लोगों में ऐसी मानसिकता बदली है कि लोग कुछ ऐसे पालतू जानवरों होते हैं जिन्हें घर में पालते हैं। उन्हीं में से एक है बंदर, हालांकि ये कम ही पाला जाता है क्योंकि यह बेहद शरारती होते हैं। एक वीडियो जिसमें एक इंसान के बच्चे के साथ बंदरों का झुंड खेलता हुआ नजर आया।

छोटे से बच्चे के साथ बंदरों के झुंड ने किया ऐसा व्यवहार

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है एक जगह पर छोटा सा बच्चा बैठा है जिसे शायद अभी चलना भी नहीं आता, उस छोटे से बच्चे के पास छोटे-छोटे बंदरों का झुंड बैठा हुआ है। बंदरों को आप बच्चे के साथ खेलते हुए देख सकते है। बंदर के बच्चों को बच्चा हाथ लगा रहा था। वह भी बच्चे को प्यार से गाल पर सहलाते हुए नजर आए, तो उसके चारों तरफ घूमते देखे गए।

छोटा सा एक बंदर उस छोटे से बच्चे को गाल पर प्यार करते और दुलारते हुए भी देखे जा रहा है। वीडियो देखते ही आपके चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान आ जाएगी। जहां यह शरारती बच्चे छोटे से बच्चों को नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं। तो वहीं वह बच्चा भी बिना डरे उनके साथ खेलता हुआ नजर आ रहा है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो सबको पसंद आ रहा है जो चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान लाया दे रहा है और इन शरारती जानवरों की समझदारी को देखकर हैरान भी हो रहा है। इस वीडियो को
@magic..editz नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है।इस वीडियो को देख लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top