इंसान के बच्चे और बंदर के बच्चे की ऐसी लाजवाब दोस्ती

human children and monkeys

बंदर जिसका नाम सुनते ही लोग उसके नटखट और शरारती अंदाज से हल्के-फुल्के डर जरूर जाते है। दरअसल बंदर अपनी शरारतों की वजह से लोगों को परेशान कर देते हैं। जिसकी वजह से लोग इससे दूर भी रहना चाहते है। यह नकल करने में माहिर होते है। जिनके वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल जाते है।

ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला, जिसमें एक छोटे से बंदर और छोटे से बच्चे की दोस्ती देखी गई। जहां मां बीमार है और लेटी हुई हैं। वहीं उनका छोटा सा बच्चा, उनके पास बैठा है तो एक छोटा सा बंदर का बच्चा, वहीं बैठा हुआ है। यह दोनों बच्चे ही मां के पास खेल रहे हैं और मां दोनों को देख कर खूब हंस रही हैं।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं छोटा सा बच्चा जिसने हनी के निप्पल को लिया हुआ है। जिसे उसने अपने मुंह में डालना है। जब वह अपने मुंह में डाल देता है तो बंदर का बच्चा उसके मुंह से खींच लेता है और खुद मुंह में डालकर आराम करने लगता है, तो छोटा बच्चा उसके मुंह से निकाल लेता है और उसे पोछतें हुए उसे बड़ी घूर कर देखता है। जिसे देखकर मां मुस्कुरा रही है। लेकिन बंदर का बच्चा कहां मानने वाला है। यही प्रतिक्रिया वह दोनों बार-बार कर रहे है।

यह वीडियो सबको खूब इसलिए भी पसंद आ रहा है कि यह बंदर का बच्चा, जहां इंसान के बच्चों को नुकसान पहुंचा देते हैं और खाने वाली चीजों को देख ले तो फिर छोड़ते ही नहीं है। लेकिन यहां यह दोनों एक दोस्त की तरह आपस में लड़ रहे हैं और बार-बार एक दूसरे से छीन रहे हैं।

एक दूसरे को घूर रहे हैं लेकिन कोई किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब तेजी से देखा जा रहा है और पसंद किया जा रहा है। जहां इंसान और जानवर के बीच की दोस्ती लोगों को पसंद आ रही है। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया गया है। जिस पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top