खाना बना रही महिला के पास अचानक पहुंचा किंग कोबरा सांप, दिखा आक्रामक रूप में

King cobra snake suddenly reached the woman who was cooking

सांपों का नाम सुनते ही शरीर में कंपकंपी हो जाता है और इनका अगर आसपास दिख जाना तो सांसों को रोक देता है। सांप जहरीले होते है और उनके काटने से लोगों की मृत्यु हो जाती है। ऐसे में इनसे लोग दूर ही रहते है फिर इंसान हो या जानवर सभी इनसे खौफ खाते है और इसे दूर ही रहना चाहते है।

वैसे तो यह सांप जंगलों में ही रहते हैं लेकिन कभी-कभी यह रियासी इलाकों में भी आ जाते है‌। दरअसल बरसात के दिनों में इनके बिल में पानी भर जाता है। ऐसे में यह खुद के लिए सुरक्षित स्थान ढूंढते हुए कभी खेतों में तो कभी घर में कूड़े कबाड़ जैसी जगहों पर छिप जाते है, या फिर कभी भोजन की तलाश में इन्हें चूहे बेहद ज्यादा पसंद होता है। ऐसे में यह चूहे को खाने के लिए भोजन की तलाश में घरों तक आ जाते है‌। सांप से ही जुड़ा एक खतरनाक वीडियो देखा गया, सोशल मीडिया पर जिसे देखकर रोंगटे खड़े हो जा रहे है‌।

गुस्से में दिखा किंग कोबरा

वायरल हो रहा वीडियो भागलपुर जिला के अंदर बिशनपुरा का है, जहां एक घर में किंग कोबरा सांप ने अपना बसेरा डाल लिया था। जैसे यह घर वालों को किंग कोबरा के सांप के होने की खबर हुई, उन्होंने तुरंत उसे रेस्क्यू करने के लिए टीम को बुलाया जहां स्नेक कैचर पहुंच कर उस सांप को रेस्क्यू करते है।

आप देख सकते है जब स्नेक कैचर साफ को रेस्क्यू कर रहे थे तो वह किंग कोबरा सांप काफी गुस्से में फूंफकार मारते हुए बार-बार हमला करते हुए नजर आया। कोबरा सांप के खतरनाक आक्रामक रुप से स्नेक कैचर खुद को बचाते हुए उसे रेस्क्यू कर रहे थे। जिस दौरान उन्हें काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा, लेकिन बावजूद इसके वह उस सांप को रेस्क्यू करते है और एक थैली में पैक कर लेते है ताकि उसे किसी घने जंगल में ले जाकर रिलीज कर सके।

सांपों का घर में आ जाना घर वालों के लिए भी असुरक्षित होता है तो सांप के लिए भी सुरक्षित नहीं होता है। दरअसल अगर देखा जाए तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जो मार दे देते है। फिलहाल इस सांप को रेस्क्यू किया गया। जिसके रेस्क्यू का वीडियो यूट्यूब चैनल Mirza MD पर शेयर किया गया है। इसे काफी कम समय में ही 44 हजार से अधिक लोगों ने इसे देख लिया और 1.1 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top