बच्चे की जान बचा रही महिला के ऊपर लंगूर ने किया हमला

Langur attacked the woman who was saving the child's life

इंसान और जानवरों की दोस्ती युगो युगो से चली आ रही है। जहां लोग कुछ जानवरों को घर में पालना पसंद करते है तो वहीं अब के समय में लोग ज्यादा से ज्यादा जानवरों के प्रति सजग होते जा रहे है। उनकी देखरेख भी काफी अच्छे से करते है। ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलते है जो इंसान और जानवरों के आपसी सौहार्द से भरे होते है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लंगूर और उसके बच्चों के साथ एक कपल का व्यवहार देख कर दिल खुश हो जा रहा है।

वायरल हो रहे हैं वीडियो में आप देखेंगे एक खेत में तीन चार लंगूर है और एक लंगूर का बच्चा वहां खेत में लगे जाल में फस जाता है। जिन एक पैर फसने की वजह से वह उछल कूद मचा रहा है। जिस पर एक कपल की नजर पड़ती है और वह उसे छुड़ाने के लिए वहां पहुंचते है।

वीडियो में पहले तो वह लंगूर के बच्चे को जब पकड़ते हैं तो लंगूर उन पर हमला करने लगता है और वह बच्चा भी खूब उछल कूद मचाता है डर से, फिर काफी प्यार दुलार जताने के बाद समझ में आया कि यह उनकी मदद करेगा। वह कपल उस लंगूर के बच्चे को नेट से किसी तरह धीरे-धीरे निकालते है। जिसके बाद वह उछल कूद मचाते हुए खुश हो जाता है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब देखा जा रहा है जिसमें लोग उस कपल की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। जिन्होंने लंगूर के साथ सौहार्द का व्यवहार दिखा कर उसकी मदद की इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंटBadri Narayan Bhadra पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को 13 मिलियन लोगों ने देखा है और 84 हजार लोगों ने लाइक करने के साथ तारीफ भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top