नन्हे बच्चे के साथ लंगूर ने खेला जबरदस्त खेल, परिवार वाले भी हुए हैरान

Langur played a tremendous game with a small child

अब लोग जानवरों के ऊपर काफी सजग हो चुके है। ऐसे में अब लोग घरों में जानवरों को पालना को पसंद करते है‌ पालतू जानवरों में कुत्ते को लोग सबसे ज्यादा पालते है। यह अपने मालिक के प्रति वफादार होता है तो घर की सुरक्षा भी इसे सुनिश्चित हो जाती है। ऐसे में अधिकांशतः लोगों के घरों में कुत्ते को पाला जाता है, वैसे तो बिल्ली और कई पालतू जानवर है, जैसे गाय, भैंस अपने व्यवसाय और अपने अनुसार लोग पालते ही है लेकिन इन्हीं जानवरों में से बेहद ही नटखट है बंदर और लंगूर, जिन्हें लोग कम ही पालना पसंद करते है लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो इन नटखट और शरारती बंदरों को भी पालना पसंद करते है।

सोशल मीडिया पर भी इनसे जुड़े कई वीडियोज अक्सर देखने को मिल जाते है जो इन जानवरों के ऐसे कारनामे देख पाते हैं जिसे देखकर खूब हंसी भी आती है, तो कभी-कभी चौंका भी देते है। इनकी हरकतें हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें लंगूर को घर में खेलते हुए देखा गया।

नन्हे बच्चे के साथ खेलता नजर आया लंगूर

वायरल हो रही वीडियो में आप देख सकते है न्यूबॉर्न बेबी जो लगभग एक डेढ़ महीने का ही होगा, उसके साथ घर में पाला गया। लंगूर खूब मस्ती करता नजर आया बच्चे के साथ बच्चा बना हुआ है और उसके साथ खूब मौज मस्ती करने की कोशिश कर रहा है। लंगूर बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा रहा है लेकिन उसे हाथों में लेने की कोशिश जरूर कर रहा है वही घर में मौजूद महिला उसे ऐसा करने पर रूकती है तो महिला के ऊपर चढ़ जाता है।

लेकिन वह लंगूर जो बेहद नटखट और शरारती होते हैं उस बच्चे को नुकसान पहुंचाने की बिल्कुल भी कोशिश नहीं कर रहा है और ना ही उसे छीनने की कोशिश कर रहा, बस व उसके साथ खेलना चाहता है और मस्ती करना चाहता है। यह देख कर ही समझ में आ जा रहा है। घर की महिलाएं बच्चे की सुरक्षा के मद्देनजर उसे लेने नहीं दे रही है। लेकिन हां वह उस बंदर को उस बच्चे के साथ खेलने जरूर दे रही है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से छाया हुआ है। हर कोई इस वीडियो को देखकर पसंद कर रहा है तो वही बंदर की समझदारी पर भी लोगों ने वाहवाही की है। वह बच्चे के साथ खेल रहा है लेकिन उसको नुकसान नहीं पहुंचा रहा है लंगूर और बच्चे से जुड़ा यह वीडियो यूट्यूब अकाउंट Badri Narayan Bhadra पर शेयर किया गया है।लोग इस वीडियो को देखने के साथ ही पसंद भी कर रहे हैं और इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top