नंगे हाथों से 16 फीट के अजगर को पकड़ रहा था शख्स, अजगर ने दिखाया अपना आक्रामक रूप

Man caught 16 feet python with bare hands

सांपों में अनेक प्रजातियां होती है। कुछ सांप को तो हम लोग जानते नहीं है और देखे भी है, लेकिन ऐसे बहुत सारे सांप हैं जिनके विषय में ना हमने जाना है और ना देखा ही है। आज के समय में सोशल मीडिया इसके लिए एक अच्छा माध्यम है, जहां आपको अलग-अलग सांपों के वीडियो देखने को मिलेंगे। जिनके विषय में जानकारियां भी मिलती है और इन सांपों के स्वभाव और खतरनाक रूप के साथ ही इनकी प्रजातियों के विषय में भी जानकारी मिल जाती है।

इस समय सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जो खूब धूम मचा रहा है। दरअसल धूम मचाने का कारण ही ऐसा है इस विशालकाय अजगर का ऐसा रूप देखकर लोग हैरान है।

88 पाउंड के सांप को पकड़ने में करनी पड़ी जद्दोजहद

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप 16 फीट के एक विशालकाय एक अजगर को देखेंगे, जिसे एवरग्लैड्स पाइथन स्नैचर्स के स्नेक कैचर जोश टर्नर ने नंगे हाथों से पकड़ा। यह 16 फीट का विशाल अजगर को फ्लोरिडा के दक्षिण में बिग साइप्रेस नेशनल रिजर्व की झाड़ियों में रेंगते हुए देखा गया। जिसके बाद तुरंत इसे रेस्क्यू करने के लिए स्नेक कैचर को सूचित किया गया।

मौके पर पहुंचे स्नेक कैचर इस अजगर को पकड़ने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ा। दरअसल इसका वजन 88 पाउंड का था। ऐसे में इस भारी-भरकम अजगर को पकड़ना इतना आसान बात नहीं था। स्नेक कैचर ने अजगर को रेस्क्यू के दौरान का वीडियो फेसबुक पर साझा किया। जिसके कैप्शन में वाइपर की इन प्रजातियों के बारे में कुछ बताया गया।

कैप्शन में लिखा गया, इन्होंने देश इन वन्यजीवों को तबाह कर दिया है और हर शाम को हटाने से सांपों के जीवन के दौरान सैकड़ों देशी वन्यजीवों को बचाने में मदद मिलती है।


सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से देखा जा रहा है। दिल को दहला देने वाले इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है। दरअसल इस सांप को रात के अंधेरे में भी रेस्क्यू किया गया जो और भी ज्यादा खतरनाक था, लेकिन स्नेक कैचर काफी बहादुर थे। जिन्होंने इस सांप को रेस्क्यू करने में मदद तो की ही, साथ खूब जद्दोजहद भी किया। आप जैसा की वीडियो में देख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top