बॉलीवुड के संगीतकार और गायक बप्पी लहिड़ी का निधन…

बप्पी लहिड़ी जिनका असली नाम और लोकेश लहिड़ी और जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल में हुआ। बप्पी लाहिड़ी मात्र 3 साल की उम्र में ही तबला बजाना शुरू कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने अपने पिता से संगीत के गुण सीखे। बॉलीवुड को रॉक, डिस्को से रूबरू कराने वाले बप्पी लाहिड़ी का रात की 11:00 बजे निधन हो गया।

संगीत जगत को उन्होंने एक नई रॉक और डिस्को का दौर दिया। 80 के दशक में बॉलीवुड को यादगार गानों की सौगात देकर बप्पी लाहिड़ी ने अपनी पहचान बनाई। उन्होंने बंगाली फिल्म दादू में पहली बार संगीत दिया। इसके बाद उन्होंने जख्मी फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

बप्पी लाहिड़ी संगीतकार होने के साथ-साथ ही एक गायक भी थे, उन्होंने संगीत जगत को एक नई ऊंचाइयों पर ले गए। यही नहीं उन्होंने टीवी सीरियल रामायण के लिए गाने लिखे ही नहीं, बल्कि गाने गाये भी जो आज भी लोगों को खूब पसंद आता है।

पॉप संगीत भारत में लाने का श्रेय बप्पी दा को ही जाता है उन्होंने ही डिस्को डांस और पॉप गाने को भारत में डेब्यू किया। उनके आई एम ए डिस्को डांसर गाने नए तहलका मचा दिया था आज भी उनके इस गाने को लोग पसंद करते हैं

बप्पी लहरी को सोने का बहुत शौक था वह गले में चेन और हाथों में अंगूठियां हमेशा पहनते थे। 2014 में उन्होंने बीजेपी की तरफ से चुनाव भी लड़े। बप्पी दा ने हिंदी फिल्म उद्योग में एक नए युग को आगे लाया। इसके बाद तो वे फिल्‍म दर फिल्‍म बुलंदियों को छूते गये और बॉलीवुड में अपना नाम बड़े कलाकार के रूप में प्रतिष्ठित किया।
बप्‍पी लाहिड़ी प्रसिध्‍द गायक होने के साथ म्‍यूजिक डायरेक्‍टर, अभिनेता एवं रिकॉर्ड प्रोड्यूसर भी थे।

https://www.facebook.com/abpnews/videos/1278581965974007/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top