पांच सौ रुपए के लिए काम करने वाले ‘डॉक्टर गुलाटी’ आज हैं करोड़ पति, कपिल शर्मा ने जूता फेंककर मारा था |

gu

टीवी और फिल्मों के मशहूर अभिनेता सुनील ग्रोवर को आज कौन नहीं जानता है। यह आज के समय में हर घर में डॉक्टर गुलाटी और गुत्थी के रूप में जाने जाते है। इन्होने ‘दी कपिल शर्मा शो’ में डॉक्टर मशहूर गुलाटी का किरदार निभाकर हर किसी का दिल जीत लिया है।

सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के सिरसा में पंजाबी परिवार में हुआ है। आज वह फिल्मो से लेकर कॉमेडी शो और कई वेब सीरीज में काम कर चुके है। लेकिन यहां तक का सफर उनका आसान नहीं थी। उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है।

आपको जानकर यह हैरान होगी कि कभी ‘गुत्थी बनकर, कभी ‘डॉक्टर मशहूर गुलाटी’ तो कभी ‘संतोष भाभी’ बनकर फैंस का मनोरंजन करने वाले सुनील ग्रोवर के यहां तक पहुंचना आसान नहीं था। इनकी पहली कमाई सिर्फ 500 रुपये थी। यह बात उन्होंने खुद बताई है।

\सुनील ग्रोवर को बचपन से ही फिल्में देखने का बहुत शौक था। वह अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ की फिल्में देख उनकी तरह बनने का सपना देखते थे। \सुनील नौवीं क्लास में थे जबसे फिल्म थिएटर में काम करना चाहते थे। ”सुनील ग्रोवर ने एक बार अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा साझा किया था।

उन्होंने 12वी के बाद थियेटर की ट्रेनिंग ली और मैं मुंबई आ गए। लेकिन कुछ महीनों तक मैंने सिर्फ पार्टी की मैंने अपनी बचत के पैसे लगाकर पॉश एरिया में घर रेंट पर लिया, मैं उस वक्त सिर्फ 500 रुपये कमाता था लेकिन मुझे यकीन था कि मैं जल्द ही सक्सेसफुल बन जाऊंगा।”

”उन्होंने उसी दौरान आगे लिखा था कि, “मुझे जल्द ही एहसास हो गया कि यहां मैं अकेला नहीं हूं, मेरे जैसे कई लोग हैं जो अपने शहर के तो सुपरस्टार हैं लेकिन यहां सिर्फ एक स्ट्रगलर के रूप में जाने जाते है। जल्द ही मेरी आमदनी के सारे रास्ते बंद हो गए और मैंने अपने पापा को याद करते हुए सोचा कि मैं अपने सपनों को ऐसे तो नहीं जाने दे सकता हूं |

मैंने काम करना शुरू किया, मुझे टीवी में काम करने का ऑफर मिला लेकिन समय पर नहीं पहुंच पाया तो मुझे रिप्लेस कर दिया गया। इसके बाद मैंने वॉइस ओवर का काम शुरू किया और मुझे एक रेडियो में काम करने का भी मौका मिला। यह शो दिल्ली से चलता था लेकिन यह वायरल हो गया और फिर पूरे देश में इसे प्रसारित किया गया।”

कभी पांच सौ रुपए के लिए काम करते थे 'गुत्थी' आज हैं करोड़ पति, कपिल शर्मा ने जूता फेंककर मारा था - Newstrend

सुनील ने लिखा था कि, “मैंने रेडियो और टीवी से जुड़े कई काम किये और फिर मुझे गुत्थी का किरदार मिला। जिससे मुझे एक मजबूत पहचान मिली।  सुनील ग्रोवर कपिल शर्मा के साथ ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में गुत्थी और ‘द कपिल शर्मा शो’ में डॉक्टर मशहूर गुलाटी के किरदार में दर्शकों का मनोरंजन करते थे। लेकिन उनका साथ 2017 में टूट गया। एक बार कपिल और सुनील का झगड़ा हुआ था जिसमें कपिल ने उन पर जूता फेंका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top