नियाज़ीपुर बांध में पाया गया अजगर रेस्क्यू कर वन विभाग को सौंपा गया

Python found

सोशल मीडिया पर सांप से जुड़ा वीडियो और फोटोस वायरल हो वही करता है कभी-कभी यह सब इतनी ज्यादा बड़े होते हैं कि देख कर ही डर लग जाता है और दिमाग में यही ख्याल आता है कि यह सांप जिस गांव में या जिस स्थान से पाए गए हैं। वहां के लोग कितने डरे और सहमे होंगे। यह सब इतने बड़े होते हैं कि डर जाना जाहिर सी बात है।

हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक अजगर सांप को बांध से पकड़ा गया। इसे देखने के बाद आपका भी दिल दहल जाएगा।
सिमरी प्रखंड के नियाज़ीपुर बांध से शुक्रवार अजगर को पकड़ा गया।यह विशालकाय अजगर देख सभी हैरान हैं। स्नेक सेवर हरिओम चौबे को दोपहर के वक्त किसी ने अजगर के बारे में सूचना दी थी।

सिमरी अंचल के वन कर्मचारी को लेकर वे वहां पहुंचे और अजगर को रेस्क्यू किया गया। चौबे ने बताया कि अजगर लगभग 11 किलो और 8 फुट का है। उन्होंने बताया कि उनके रेस्क्यू लाइफ में उन्होंने ऐसा पहला अजगर सांप है, जिसे उन्होंने रेस्क्यू किया है। उनके अनुसार अजगर संभवत गंगा में तेज बहाव या कहीं और से आया होगा। वही गंगा में ग्रामीणों ने मछली पकड़ने के लिए जाल लगाए थे। यह अजगर आकर उसी में फंस गया। जिसे रेस्क्यू कर वन विभाग को सौंप दिया गया है।

वन विभाग वाले भी इतने बड़े अजगर सांप को देखकर हैरान हैं कि वह इतना भारी होने के बाद भी किस तरफ पानी के बहाव में इधर आ गया। वैसे तो यह अजगर आम तौर पर जंगलों में ही स्थिर पानी में पाए जाते हैं, लेकिन कभी-कभी यह पानी की तेज धारा में बह भी जाते है और ऐसा ही हूआ इस सांप के‌ साथ और यह नियाजीपुर बांध के पास आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top