दर्बे में सांप को देखकर घबराई मुर्गियां, जान बचाने के लिया किया ऐसा काम

snake in the door

सांप से जुड़े तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिलते हैं। इंसानों के द्वारा हम उनके खूंखार रुप को भी देख पाते हैं तो कभी-कभी यह सब हमारे घरों में भी चले आते हैं। जिन्हें देखने के बाद रोंगटे खड़े हो जाते हैं। रोंगटे खड़े कर देने वाले यह जानवर विषैले होते हैं। जिनके काटने से जीव हो या मनुष्य की मृत्यु संभव हो जाती है। इसी वजह से जानवर तक भी इस सांप से दूर ही रहना पसंद करते हैं। यह ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में मिलते हैं। पहाड़ों के बीच में रहकर अपना बसेरा करते हैं। कभी कभी घर में भी पहुंच जाते हैं और लोगों को हानि पहुंचा जाते हैं।

सोशल मीडिया पर वाकई वीडियो वायरल होता रहता है जो कभी कभी इंसानों पर विजय पा लेते है। तो कभी-कभी यह सांप ऐसे होते हैं जो अचानक से ही हमला कर देते हैं। जिनके पीछे की वजह होती है। यह किसी तरह से दब जाने पर ही हमला करते हैं। शरीर को मृत्यु के घर तक पहुंचा देने वाले इनके जहर से हर कोई बचना हीं चाहता है। एक वीडियो वायरल हुआ इसमें कुछ लोग दिखाई दे रहे हैं बरसात के मौसम में रात के अंधेरे में एक जहरीला सांप एक घर में घुस गया। उनके पालतू को कई सारे मुर्गों को अपने शिकंजे में लेकर उन्हें जान से मार डाला। आप देख सकते हैं किस तरह से इसमें एक-एक कर सारे के सारे मुर्गों को मौत के घाट उतार दिया। दरअसल यहां के रहने वाले लोगों ने कई सारे लोगों को एक छोटा सा मोड़ का घर बनाकर उसी में उन्हें पाल रहे थे।

जैसे सांप उस मुर्गियों के दरपे में घुस गया फिर एक-एक करके सब को मार देता है। सभी मुर्गों में से एक मुर्गा सुरक्षित बच जाता है। बाकी सब मर जाते उन्होंने इस नागराज को खुद ही सुरक्षित करने के लिए एनिमल रेस्क्यूवर को बुलाया। खुद को सुरक्षित किया रघुवर को भी इसे पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। परेशानियों को चलते हुए आखिरकार वह जहरीले सांप को अपने कब्जे में ले लेते हैं। लोगों को सचेत कर साथ में जंगल में छोड़ने तक की प्रतिक्रिया हुई। आप वीडियो में देखेंगे जहरीले सांप को पकड़ कर अपने कब्जे में ले लिया है और इसके विषय में लोगों को चर्चा भी कर रहे हैं साथ इतना खतरनाक हो सकता है ऐसा सोच पाना मुश्किल है। सिर्फ दूर ही रहने में भलाई है जब आप इस वीडियो को देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे ।किस तरह से इसमें केवल इन सारे मुर्गियों को मार डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top