नेवले के बार बार हमले का पलट जवाब देते हुए, सांप ने किया नेवले का ऐसा हाल

Snake retaliating to repeated attacks of mongoose

नेवले और सांप की जानी दुश्मनी सबको पता है। सभी जानते हैं कि नेवला और सब एक दूसरे के विरोधी है, जहां नेवला सांप को पसंद नहीं करता है तो वही सांप भी नेवले को बिल्कुल भी नहीं पसंद करता है और अगर आमना सामना हुआ तो, एक दूसरे के जान के दुश्मन बन बैठते है। ऐसे कई वीडियो भी आप देख सकते हैं जिसमें नेवला ने सांप को मात दिया है तो कई ऐसे भी वीडियो देखने को मिल जाते है, जिसमें सांप नेवले को भागने पर मजबूर भी किया है। ऐसे अलग-अलग वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर देखने को मिल ही जाते है।

सांप और नेवले की जानी दुश्मनी सबको पता है और इनसे ही जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिला है। जिसमें सांप का एक ऐसा भयानक रूप देखने को मिलेगा कि रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

नेवले ने उकसाया सांप को तो सांप ने किया जबरदस्त हमला

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं सांप और नेवले आपस में लड़ते हुए और कोई उनका वीडियो बना रहा है। यही वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर भी किया गया है। आप देख सकते हैं सांप बार-बार नेवले को नजरअंदाज करते हुए वहां से हटने की कोशिश कर रहा है लेकिन नेवला है कि सांप को बार-बार उकसा रहा है। जिससे परेशान सांप आखिरकार नेवले पर हमला कर ही देता है।

सांप ने जब नेवले पर हमला किया तब नेवला भागने की फिराक में होने लगा है लेकिन वह मैदान छोड़कर नहीं भाग रहा था। वह भागता है सिर्फ अपना बचाव करने के लिए काफी देर तक यह सिलसिला चलता रहा, जिसे वहां मौजूद आम लोगों ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। यह वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया गया है, जिसे लगातार लोग देख रहे हैं और इसका आनंद उठा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top