सड़क पर अचानक होने लगी नोटों की बारिश, लोगों पर लूट की धुन सवार एफबीआई के कहने पर भी नहीं लौटाए पैसे

The sudden rain of notes started on the road

अगर हम रास्ते में जा रहे हैं और सड़क पर हमें पैसे मिल जाए, वह केवल ₹10 ही क्यों ना हम खुश हो जाते है। ऐसे ही अमेरिका के कैलिफोर्निया में डॉलर की बारिश होने लगी। वह भी सड़क के बीचो बीच लोगों ने जमकर लूट मचाई। लेकिन अब उनके पीछे पुलिस और एफबीआई पड़ गई है और लोगों से कहा है कि लूटे हुए नोट वापस दे नहीं तो सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अचानक होने लगी तो नोटों की बारिश

कालर्सबैड के इंटरस्टेट हाइवे-5 सुबह करीब 9:15 बजे एक नोटों से भरा ट्रक गुजर रहा था। इस ट्रक में बैग में नोट भरे हुए थे कि अचानक से ट्रक के पीछे का दरवाजा खुल गया और तेज हवा के कारण ट्रक का दरवाजा खुल गया। दरवाजा खुलते ही नोटों से भरे बैग में से नोट उड़ने लगे। यह देखते ही आसपास के लोगों ने सड़क पर लूट मचा दी और पूरा हाईवे जाम हो गया। बताया गया कि बैग में एक और $20 के नोट भरे हुए थे।

ड्राइवर हुई हाथापाई

ट्रक ले जा रहे ड्राइवर ने जब देखा कि नोट आसमान में उड़ रहे तो उसने लोगों को लूट करने से रोकने की कोशिश की। लेकिन पैसे लूटने वालों के सिर पर केवल लूट की धुन ही सवाल थी और इसमें उन्होंने ट्रक ड्राइवर से हाथापाई भी कर ली। मजबूर होकर ट्रक ड्राइवर ने हाईवे पेट्रोलिंग पुलिस को सूचित करना पड़ा।

पुलिस और रास्ता

पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को चेतावनी दी कि नोट वापस कर दे लेकिन नोटों की बारिश से कुछ लोग लूट में ही लगें रहे डरे नहीं तो पुलिस को मजबूरन रास्तों को दोनों तरफ से सील करना पड़ा। इसके बाद करीब दर्जनों लोगों ने नोट वापस किया। हालांकि अभी ढेर सारे नोट लोग अपनी गाड़ी में रख कर फरार भी हो गए।

एसबीआई कर रही जांच

अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है अभी यह नहीं बताया गया कि ट्रक में कितने नोट थे और कितनी गायब हुए हैं। अधिकारियों ने चेतावनी दी है लोगों कि वह लूट के नोट वापस कर दे नहीं तो कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by DEMI BAGBY (@demibagby)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top