भैंस का दूध निकाल रही थी लड़की तभी पीछे से भैंस ने लगाई दुलत्ती और..

The girl was extracting milk from the buffalo

समय के साथ रहन-सहन का भी काफी बदलाव हो चुका है। जैसे पहले विज्ञान इतना विकसित नहीं था तो ऐसे में लोगों का जीवन काफी व्यस्त होता था और लोग सारे कामों को हाथ से ही करते थे लेकिन अब काफी माहौल बदल चुका है। ज्यादा से ज्यादा काम लोगों के मशीनें करने लगी हैं। दरअसल अब लोग इतने बिजी हो चुके हैं कि उन्हें अपने कामों को हाथ से करने का वक्त ही नहीं मिलता है लेकिन अभी भी कुछ ऐसे गांव हैं जहां पाश्चात्य संस्कृति का पहुंच काफी कम है। ऐसे में आप भारतीय संस्कृति और गांव के पुराने जनजीवन की व्यवस्था को देख पाएंगे। इस व्यवस्था को देखकर ही आपको काफी सुकून मिल जाएगा और आप खुद सोचेंगे कि हमारी जिंदगी से लाख गुना अच्छा गांव वालों की जिंदगी है मेहनत भरा यह जीवन जरूर है लेकिन आनंद और खुशी से भी भरा है। चिंता फिक्र से दूर सुकून भरा रात और मौज मस्ती गपशप भरा दिन कब गुजर जाता है पता ही नहीं चलता है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो आप देख सकते हैं जिसमें गांव की व्यवस्था और जीवन को अंकित किया गया है। कुछ काम तो ऐसे हैं जिन्हें आप देख कर ही हैरान हो जाएंगे। दरअसल यह वीडियो एक गांव का है जहां पर एक लड़की ने अपनाया यह वीडियो बनाया है। जिसमें वह भैंस के दूध निकालते हुए दिख रही है। आप देख सकते हैं सुबह-सुबह वह लड़की एक बाल्टी में भैंस का दूध निकालते हुए दिखाई दे रही है। वह भी हाथों से यहां पर मशीनों का कोई बोलबाला नहीं है।यहां काम हाथों से ही किए जाते हैं। लड़की बैठकर बाल्टी में लगभग 7 लीटर के करीब से हाथों से ही दूध निकालती है। यही नहीं आप देखेंगे भैंस और गाय को लड़की चारा भी खिला रही है और अपने यूजर्स को घुमाने के लिए खेतों तक भी जाती है।

खेतों में फैली हरियाली खेतों में लगे साग और सब्जी जिन्हें सुबह-सुबह यह लोग दौड़ते हैं और ताजी सब्जियों को बनाते हैं। आप सोच सकते हैं ताजी सब्जियां खेत से तोड़कर सीधे घर पहुंचे और उसे जब बनाया जाएगा तो उसका स्वाद कितना बढ़िया होगा। खाने के मामले में गांव वाले काफी बेहतरीन हमसे खाते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर सबको पसंद आ रहा है। जिसमें लड़की ने गाय के दूध को हाथों से निकालते हुए अपने फैंस को दिखाया। इस वीडियो को यूट्यूब चैनल Radhe Krishna kitchen से शेयर किया गया है। वीडियो पर 2.4 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं लोग यह वीडियो खूब पसंद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top