बाज की जान बचाने के लिए महिला ने किया कारनामा, देखकर हो रही तारीफ

hgff

दोस्तों आज का ऐसा समय बन चुका है जहां पर इंसानियत कम ही देखने को मिलती है। लोग इंसान को बचाने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाते ही नहीं है तो फिर अगर कोई जानवर और पक्षी कहीं फंस जाए तो उसे बचाने का शौक किसे है? लेकिन कुछ ऐसे इंसान है इस दुनिया में जो अपनी जान को भी जोखिम में डालकर मुसीबत में फंसे, लोगों की जान बचाने में जरा सा भी कोताही नहीं करते है।

ऐसे ही कुछ लोगों से जुड़ा हुआ एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप अलग-अलग क्लिप देखेंगे जिन्हें जोड़कर एक शानदार सा वीडियो बनाया गया है। जहां आप इंसानियत की वह मिशाल देखेंगे जिसे देखने के बाद तो हैरानी होगी। जहां लोग इंसान ही नहीं जानवर और पक्षियों को बचाने के लिए भी अपनी जान जोखिम में डाल देते है।

जैसा कि वायरल वीडियो में आप देख सकते है एक बाज जो पानी की तेज धारा के बीच पेड़ की एक डाली पर फंस गया है। पानी की धारा भी तेज है। वह बाज उड़ भी नहीं पा रहा है। जिसे देखते हुए एक महिला उसे बचाने के लिए उस पानी में उतरती है और उस बाज को वहां से बचाकर बाहर लेकर आती है। जिसने भी वीडियो देखा वह महिला की तारीफ किए बिना नहीं रह पाया। जिसमें एक बाज जैसे पक्षी को भी बचाने के लिए महिला जुड़ जाती है।

ऑस्ट्रेलिया का एक वीडियो देखेंगे जहां एक महिला समुद्र में इंजॉय कर रही थी लेकिन अचानक पानी के तेज बहाव में वह बहने लगती है। जब महिला डूबने के कगार पर होती है वहां आसपास बहुत लोग हैं लेकिन सब खड़े हो कर देख रहे है, लेकिन तभी एक शख्स दौड़ता हुआ उस समुद्र की लहरों में कूद पड़ता है और उस लड़की को समंदर की लहरों को चीरते हुए बाहर ले कर आता है। जिसे देखने के बाद वहां मौजूद और लोगों ने भी उसकी मदद की और उस लड़की को खींचकर बाहर लेकर आएं।

इंसानियत से भरा यह वीडियो सबको पसंद आ रहा है। जिसे यूट्यूब अकाउंट planet earth India पर शेयर किया गया है। वीडियो को अब तक 1.4 के व्यूज आ चुके है लोग वीडियो को देखकर ऐसे लोगों की तारीफ कर रहे है जो दूसरों की भी जान को उतनी ही अहमियत देते है जितना खुद को और मदद के लिए तैयार रहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top