दुनिया के सबसे ऊंचे जानवर जिराफ को, नन्हे से बच्चे ने खिलाया अपने नन्हें हाथों से घास, जीत लिया सबका दिल

world's tallest animal giraffe

बच्चे बड़े मासूम क्यूट और बड़े ही मनमोहक होते हैं। सबसे क्यूटनेस बात उनकी होती है कि वह देश दुनिया के ज्ञान से अनजान रहते हैं और वह केवल एक प्रेम की भाषा समझते हैं। बच्चों का हंसता-खिलाता चेहरा सबका दिल जीत लेता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। जिसमें एक बच्चे की मासूमियत ने सबका दिल जीत लिया।

वैसे तो 25 जानवरों को देखते ही उसकी ओर आकर्षित होते हैं और कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों के लिए घर में पालतू जानवर भी रखते हैं। वीडियो में आप देखेंगे छोटा सा बच्चा सबसे ऊंचे जानवर जिराफ को अपने हाथों से घास खिलाने की कोशिश कर रहा है। कद छोटा होने के कारण वह जिराफ के मुंह तक तो नहीं पहुंच पा रहा है। लेकिन बच्चा घास लेकर कोशिश जारी रखा है और वह थोड़ा-थोड़ा करके आगे बढ़ता है, ताकि जिराफ के मुंह तक घास पहुंच जाए।

आखिरकार उस नन्हे से बच्चे की मेहनत रंग लाती है और बच्चा जिराफ को घास खिलाने में सफल होता है। इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने एक प्यारी सी बात कैप्शन में लिखी है अधिकारी दीपांशु ने लिखा “आप चाहे जितनी छोटे हो जितना हो दिल से शेयर करें और चाहे आप जितने बड़े हो हमेशा विनम्रता से स्वीकार करें”

इस वीडियो में मासूम बच्चे की मासूमियत लोगों को खूब पसंद आ रही है। बच्चे ने किस अंदाज से लगातार कोशिश करते हुए दुनिया के सबसे ऊंचे जानवर तक अपने नन्हें हाथों से जो खिलाया। वह लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। इसे 7000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं तो 300 से ज्यादा रिट्वीट और लगभग 4000 से ज्यादा लाइक भी आ चुके हैं।

इस बच्चे की मासूमियत पर लोग कमेंट्स भी खूब दे रहे हैं। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा हम छोटे हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं तो दूसरे यूजर ने लिखा दिल से दिया हुआ भगवान भी स्वीकार करते हैं सर जी! ऐसे ही कमेंट के भरमार हो गए हैं। आपको कैसा लगा यह वीडियो अपने प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top