कार में से महिला हिरण को खिला रही थी केले, हिरण ने किया कुछ ऐसा दिल हुआ खुश

Woman was feeding bananas to deer

प्रकृति ने जिस तरह से इंसानों को बनाया है वैसे ही जीव-जंतुओं को भी बनाया है‌ जिनकी महत्ता प्रकृति में मौजूद है। कोई अपने किसी खास वजह की वजह मशहूर है तो कोई अपने खास बनावट के लिए, जिस तरह इंसान स्वभाव और अपनी बुद्धिमता के लिए जाना जाता है। वैसे हर जानवरों और जीव-जंतुओं की अपनी खास बनावट और खास अंदाज के लिए जाने जाते है‌ इनमें से एक है हिरण जो अपनी खूबसूरत सींग और अपनी आंखों के लिए काफी मशहूर है।

हिरण की आंखों की लोग उपासना भी देते है। हम मनुष्य में कुछ लोगों की आंखे इतनी खूबसूरत होती है कि लोग उन्हें हिरनी आंखों की उपाधि भी देते है‌ हिरण बेहद ही खूबसूरत जानवर होता है जो जंगल में ही रहता है, लेकिन यह जानवर शाकाहारी होता है। पेड़ पौधों हरी पत्तियों को खाने वाला अपने सींगऔर आंखों से मशहूर हिरण अपनी चाल के लिए भी जाना जाता है। इसकी चाल ऐसी होती है कि ऐसा लगता है यह हवा से बातें करते हुए से तेज रफ्तार से दौड़ती है।

जंगल में रहने वाले हिरण को अगर खतरे का आभास होता है तो आपके पलक झपकते ही यह इतनी तेज रफ्तार से निकलती है कि आप इसे देख भी नहीं पाएंगे। इसकी चाल आंख और इसकी सींग इसे हर जानवर से अलग बना लेते है‌ इसके सींग मजबूत होते है। कालाबाजारी लोग हिरण के सींग की भी करते है‌ तस्करी के मामले में लोग हिरण के सींग को इंटरनेशनल मार्केट में बेचते है। हिरन से ही जुड़ा एक वीडियो देखने को मिला, इस वीडियो में आप देखेंगे हिरण को एक महिला अपने कार के शीशे को खोलकर उसे केले खिलाती नजर आ रही है।

सोशल मीडिया पर हिरण का यह क्यूट सा वीडियो बेहद तेजी से वायरल हो रहा है। महिला का अंदाज लोगों को जहां पसंद आ रहे तो वह खूबसूरत से हिरण को भी खूब पसंद कर रहे है। यूजर्स इस पर अपनी क्यूट से प्रतिक्रियाएं दे रहे है। हिरण का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर देखा जा रहा है और पसंद किया जा रहा है। जिसे यूट्यूब पर शेयर किया गया है और इस वीडियो को 267k लाइक आए है और कमेंट की तो बौछार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top