गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दुनिया की सबसे छोटी गाय का नाम मरने के बाद हुआ दर्ज…

h

सोशल मीडिया पर आपको जानवरों से जुड़े कई सारे वीडियो देखने को मिल जाते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे वीडियो के बारे में बताने और दिखाने जा रहे हैं जिसे देखने के बाद आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। दरअसल यह वीडियो एक गाय की है जो इतना ज्यादा छोटी है कि देखने में खिलौने जैसी लगती है। कोरोना काल में भी लोग इसे देखने के लिए दूर-दूर से आते थे और इस नन्ही सी गाय का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अब दर्ज हो चुका है।

खिलौने जैसी दिखने वाली इस गाय का नाम रानी गाय है। जो बकरी से भी छोटी है, सोशल मीडिया पर रानी गाय स्टार है। फिलहाल तो वह जीते जी तो स्टार थी ही लेकिन मरने के बाद भी वह स्टार है। दरअसल यह रानी अब इस दुनिया में नहीं है। रानी गाय बांग्लादेश की रहने वाली थी लेकिन 19 अगस्त को इसकी मौत हो गई। इसे विश्व में सबसे छोटी गाय होने का दर्जा मिला और इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ है। रानी के मालिक ने उसके मरने के पहले ही इसके लिए आवेदन कर दी थी लेकिन आवेदन की रिपोर्ट आने तक रानी इस दुनिया में नहीं। Dwarf Cow Rani: পৃথিবীর সবচেয়ে ক্ষুদ্রতম গরু "রানী"

रानी गाय एक फिल्म स्टार से कम नहीं थी। जब तक वह जीवित थी तब तक लोग उसके साथ फोटो खिंचवाने के लिए आतुर रहते थे और बड़ी दूर से उसके साथ सेल्फी लेने आते थे। मरने के बाद भी उसका सोशल मीडिया पर वीडियो खूब वायरल हो रहा है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने के बाद से रानी एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। रानी गाय की बात की जाए तो उस प्रजाति की गाय अक्सर उससे दोगुनी लंबाई चौड़ाई में होती हैं लेकिन रानी अपने छोटे कद की वजह से लोगों के बीच ज्यादा फेमस हुई, लोग उसे जीवित खिलौना समझ देखने आते थे।
जैसा कि आप भी वीडियो में देख सकते हैं रानी गायएक बकरी से भी छोटी है तो जाहिर सी बात है एक लालसा मन में तो जरूर उठती है कि इतनी छोटी गाय को जरूर सामने से देखा जाए लेकिन कुदरत ने उसे हम लोगों के बीच से छीन लिया है। फिलहाल उसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top