गाय के आगे किंग कोबरा का हुआ टाय टाय फीश

king cobra in front of cow

क्या आपने कभी किसी सबको बड़े विशालकाय जानवर से भिड़ते हुए देखा है। अगर नहीं तो सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो देखने को आपको मिल जाएगा। जो आपके रोंगटे खड़े कर देगा। वैसे तो गाय को आप जानते ही होंगे कि वह बेहद ही शांत प्रवृत्ति की होती है। लेकिन जब अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पाती है तो उसका भयंकर रूप भी देखने को मिल जाता है। जैसा कि इस वीडियो में देखने को मिला है।

कोबरा के सामने खड़ी हो गई गए

किंग कोबरा जैसा खतरनाक जानवर जिसके चंगुल से बचाना नामुमकिन सा होता है। लेकिन इस खतरनाक जानवर को देखकर जहां लोग घबरा जाते हैं और भागना शुरू कर देते हैं। वहीं यह शांत रहने वाली गाय ने ऐसा साहस दिखाया जो देखकर तो लोग दंग रह गए हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं, खुले मैदान में गाय खड़ी थी तभी उसके सामने एक खतरनाक सांप आ गया। गाय सांप करीब आया तो उसने अपना फैन भी फैला लिया और बैठ गया। धीरे-धीरे सुनते हुए सांप के करीब गए पहुंच गया, लेकिन कोबरा ने गाय पर हमला नहीं किया। पर वीडियो का अंत सब को डरा दे रहा है।

दरअसल जैसे ही गाय सांप को चाटने की कोशिश करती है। वैसे ही सांप पलट का उस पर हमला नहीं करता है। बल्कि उसे देखता रह जाता है, जो किंग कोबरा सांप की प्रवृत्ति है नहीं। यह देखकर लोग दंग रह गए। सोशल मीडिया पर यह वीडियो आईएएस अधिकारी ने सुशांत नंदा ने शेयर किया है।

वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है “व्याख्या करने में कठिनाई हो रही है, इसे कहते हैं…… शुद्ध प्रेम से प्राप्त विश्वास” जिसके कैप्शन पर लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए, आईएफएस अधिकारी के विचारों पर सहमति जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top