दुकान खोलते ही शख्स को दिखी बड़ी छिपकली, जिसे देख शख्स की हुई हवा टाइट

big lizard

आम जिंदगी में सभी के घरों में छोटे-मोटे छिपकली आप दिखते ही हैं। कुछ लोग छिपकली से बिल्कुल नहीं डरते हैं तो ज्यादा से ज्यादा घर की महिलाएं और बच्चे छिपकलियों से बेहद ज्यादा डरते हैं। छोटी हो या बड़ी छिपकली देखकर लोगों की हालत खराब हो जाती है। सोचिए अगर छोटी छिपकली देखकर लोग हैरान हैं तो फिर मॉनिटर लिजर्ड देखकर कितना डर जाएंगे। जो छिपकली का एक बड़ी प्रजाति होती है और ज्यादा बड़ी होती है। जिसकी गर्दन लंबी शक्तिशाली और अच्छी तरह से विकसित हो तो मगरमच्छ से कम नहीं दिखते हैं।

मॉनिटर लिजर्ड की अगर बात की जाए तो यह छिपकली 20 सेमी से लगभग कोमोडो ड्रैगन के मामले में 30 मीटर से अधिक तक होती है हालांकि मेगालानिया के रूप में जाने वाला विलुप्त हो चुका है जो 7 मीटर से अधिक लंबा होता है। ये अधिकांश स्थलीय ही होते हैं। मॉनिटर छिपकली मांसाहारी होती है अंडे खाती है, छोटी मछली खाती है बड़े और छोटे स्तनधारी और वनस्पति भी खाते हैं। इस बात से निर्भर करता है कि वह कहां रहते हैं। अत्यधिक खतरनाक और भयानक दिखने वाले मॉनिटर लिजर्ड के वीडियो सोशल मीडिया पर विरोध भूल जाते हैं ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला जहां सड़क पर ले जाते हुए थे। जिसे क्यों किया मिर्जा एमडी आरिफ ने…….

वीडियो में आप देखेंगे शहर के सड़क पर कोहराम मचा है। जब आरिफ आते हैं वहां तो जब वह मॉनिटर लिजार्ट को पकड़ना शुरू कर दें तो कुर्सी के बीच में जाकर छिप जाता है, लोगों ने कुर्सियां हटाई तो आरिफ को दिखा तब उन्होंने उसके पूंछ के द्वारा उसे पकड़ कर बाहर निकाला। वह आरिफ पर भी हमला कर रहा था। बार-बार पलट कर बाहर निकलने की कोशिश कर रहा था। काफी मशक्कत के बाद उसे पकड़ा जा सका और फिर ले जाकर घने जंगल में छोड़ा गया। जिसका वीडियो यूट्यूब पर @Mirza MD Arif के चैनल पर वायरल हुआ। इस वीडियो को हजारों लोगों ने देखा है और लोगों ने लाइक करने के साथ छिपकली के इस विशालकाय रूप को देखकर हैरानी भी जताई है लोगों ने इस पर अपनी कमेंट भी दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top