क्लास में पढ़ाते वक्त बच्चे का जोश देखकर टीचर के उड़े होश

child's enthusiasm while teaching in class

छोटे बच्चे बेहद ही एनर्जेटिक होते हैं और अगर उनसे खेलकूद की बातें की जाए और खेलने के लिए छोड़ा जाए तो फिर हाई लेवल एनर्जी से वह बात भी करते हैं और खेलते भी हैं लेकिन अगर यही बच्चों से पढ़ाई की बात की गई पूरे एनर्जी खुद से उड़ जाती है और पढ़ाई के नाम पर बच्चे भागने लगते हैं। लेकिन कभी-कभी डांट मार खाने के बाद इनकी एनर्जी थोड़ी वापस आती है तो अपनी एनर्जी को ऐसे प्रदर्शित करते हैं जैसे उन्होंने आज कोई बड़ा किला फतह कर लिया। ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला जिसमें आप छोटे बच्चे की एनर्जी देखकर पहले तो खूब हसेंगे उसके बाद बच्चे का एक्सप्रेशन और पढ़ने पढ़ाने का अंदाज देखकर दिल भी खुश हो जाएगा।

क्लास में बच्चे ने दिखाया फुल एनर्जी

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं सरकारी स्कूल का क्लास रूम है। जहां दरी पर बच्चे लाइन से बैठे हुए हैं। ड्रेस ही देख कर पता चल जा रहा है कि स्कूल सरकारी है। उसी सरकारी स्कूल में एक छोटा बच्चा आगे खड़ा है जिसमें ड्रेस तो नहीं पहना है। क्लास में सबसे आगे वाली लाइन में बैठा है और शायद उससे शिक्षक कहे हैं कि वह क्लास में पढ़ाएं। ऐसे में वह बच्चा अपने ही जगह पर खड़ा होकर पूरे जोश से और ताकत लगाकर क ख ग को पढ़ाना शुरू करता है। आप बच्चे का जोश देखकर ही समझ जाएंगे कि बच्चे को पूरी हिदायत दी गई थी कि वह क्लास में जोर-जोर से पढ़ाएं। आप एनर्जी देखकर ही जान जाएंगे कि वह बच्चा पूरा पूरा याद किया है।

सोशल मीडिया पर इस बच्चे का यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे लोग देखकर खूब हंस भी रहे हैं और खुश भी हो रहेंगे क्लास में ऐसे बार-बार दोहरा पढ़ा रहा ऐसे में बाकी बच्चों को भी याद हो जाएगा। भले स्कूल सरकारी हो लेकिन एनर्जी बच्चों की देखने लायक है और इस छोटे से बच्चे ने अपने अंदाज में जिस तरह से पढ़ाया वही देख कर सब को हंसी आ जा रही है। इस वीडियो को फेसबुक पर Virendra Yadav नाम की आईडी से शेयर किया गया है। जिसे लगातार व्यूज भी मिल रहे हैं और लोग बच्चे के अंदाज को खूब पसंद भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top