5 करोड़ की कीमत वाले बकरे के स्टाइल देख लोग हैरान, खूब हो रही चर्चाएं

goats worth 5 crores

सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े हुए कुछ खबरें ऐसे मिल जाते हैं।जिन्हें सुनने के बाद हैरानी हो जाती है। ऐसा ही हैरान करने वाला इस खबर वायरल हो रहा है। जिसमें एक जानवर की कीमत जानकर सब अचंभित हो रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में एक बकरा इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है। मराकेश नाम के इस बकरे को बेचा गया $21000 यानी कि 15.6 लाख रुपए में बकरे की यह कीमत इतनी ज्यादा है कि सुनकर सब हैरान है किसी को भी इस कीमत पर यकीन नहीं हो रहा है।

द कॉलिंग की एक रिपोर्ट के अनुसार इस बकरे को एंड्रयू मोस्ली ने खरीदा है और इस बार उसकी कीमत सबसे ज्यादा लगी है। इस बकरे की खासियत इसका बेहद स्टाइलिस्ट गुना है। जिस तरह से बकरे को पाला पोसा गया है। उस अंदाज में बकरे को देखकर हर कोई देखता ही रह जाता है। इस बकरे की पश्चिमी न्यू साउथ वेल्स के एक कस्बे कोबार में नीलामी रखा गया था। जहां उसे मोस्ली ने खरीदा।

इसे खरीदने से मोस्ली के पास पहले से ही ऑस्ट्रेलिया की सबसे अधिक कीमत वाली बकरी थी। उन्हें बकरी पालने का काफी शौक है।इसके पहले ब्रॉक नाम की बकरी को पिछले महीने बेचा गया था। जिसे सबसे महंगी बकरी बताया गया था। $12000 में खरीदा गया था। जिसे जबकि मोस्ली एक और बकरे को $9000 में खरीदा था।

मारकेश के नए मालिक ने बताया कि इस नस्ल के बकरों की संख्या काफी कम है। इसलिए मंहगें बिकते हैं। यूट्यूब अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है। जिस @knowledge TV हिन्दी पर शेयर किया गया है। जिसे 19 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है और 32000 से अधिक लोगों ने पसंद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top