शेर को जबड़े से पकड़कर उछाला हिप्पो ने, देखते ही दुम दबाकर भागा शेरों का झुंड

Hippo tossed the lion by the jaw

सोशल मीडिया पर आए दिन जानवरों से जुड़े अनेकों वीडियो देखने को मिलते है। वाइल्ड लाइफ में दिलचस्पी रखने वालों के लिए यह माध्यम बेहद ही खूबसूरत और मनोरंजक है। जहां वाइल्ड लाइफ एनिमल के वीडियोज देखना यह खूब पसंद करते है।

शेरों के अलावा कुछ ऐसे भी जानवरों को देखा जाता है जिनके कारनामे देखकर हैरानी होती है। इन्हीं में से एक है दरियाई घोड़ा यानी कि हिप्पो जो बेहद ही दिलचस्प जानवर होता है। इसके विषय में जाने के लिए लोग उत्साहित रहते है। जंगल के अंदर शेर का तो खौफ रहता ही है, फिलहाल एक ऐसा वीडियो देखने को मिला जहां शेरों के झुंड को हिप्पो से दूरी बनाते हुए देखा गया।

शेर और हिप्पो के बीच हुई लड़ाई

वायरल होने वीडियो में आप देख सकते हैं शेर और हिप्पो के बीच थोड़ी लड़ाई हो रही है। वीडियो में देख सकते हैं कैसे हिप्पो एक शेर को अपनी मजबूत जबड़े में पकड़ कर फेंक दिया। हालांकि ऐसा काम शेर करता है लेकिन जब जान पर बन आती है तो अन्य जानवरों में भी हिम्मत और ताकत खूब आ जाते है। यही हुआ हिप्पों के साथ, एक हिप्पो को मारने की कोशिश कर रहे थे शेरों का पूरा झुंड ऐसे में, वो भी अपने खूंखार रूप में आ जाता है और बेहद ही आराम से शेर को जबड़े में पकड़कर घुमाते हुए उसे दूर फेंक देता है।

सोशल मीडिया पर छा गया वीडियो

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से छा गया है जिसे देखकर लोग हैरान हो गए है। दरअसल यह वीडियो सब को इसे भी हैरान कर रहा है। जहां शेर का पूरा झुंड है वो अपनी ताकत दिखा कर शेरों को डरा दे रहा है। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट @savege nature पर शेयर किया गया है। यह वीडियो लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है और हजारों लोगों ने वीडियो को पसंद करने के साथ ही इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top