मछली पकड़ रहे बच्चे पर अचानक मछली ने किया वार, बच्चे की हुई सिट्टी पिट्टी गुम

The fish suddenly attacked the child

जानवरों से संबंधित वीडियो देखने को मिलते हैं। कभी कुछ जानवर शिकार करते हैं तो कभी शिकारी जानवर भी शिकार हो जाते हैं तो कभी कुछ ऐसे भी वीडियो होते हैं। जीवन का एक सत्य है संघर्ष ही जीवन है अगर जीना है तो संघर्ष तो करना ही पड़ेगा। जिंदगी मिली है तो उसे जीना ही है, जो आसान नहीं होता है। जीवन का एक नियम है जीवन में अगर सुविधाएं मिलती हैं तो लोग खुश होते हैं लेकिन सुविधा नहीं मिलने के बाद कोई नई तरकीब सोच कर अपने तकलीफ को दूर कर लेने का टैलेंट सब में नहीं होता है। इन्हें एक वीडियो देखने को मिला है जिसमें आप कुछ ऐसा देखेंगे कि आपको भी यह बात साफ समझ आ जाएगी।

भारत में मछली पालन एक अच्छा व्यापार है। कई राज्य ऐसे हैं जहां मछलियां पकड़ने के लिए एलईडी लाइट का प्रयोग करते हैं। नियम के अनुसार मछली पकड़ने के लिए जिस तरह की जाली का प्रयोग करना चाहिए मछुआरे वैसी जालियों का प्रयोग नहीं करते हैं। इन सब वजहों के कारण मछली के कारोबार पर काफी असर पड़ रहा है। कारोबार में वृद्धि करनी है तो सरकार को अधिनियम में काफी कुछ बदलाव करने होंगे। तभी एक निश्चित उत्पादन में बढ़ोतरी हो सकती है। मीडिया कभी कुछ ऐसा दिखाता है जो हैरान करता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखने को मिला जिसमें तरीके से मछली पकड़ते हुए दिखाई दे रहा है।

आप देख सकते हैं खेत पर पानी करता है एक नाले के रूप में रहा है जिसमें कुछ मछलियां भी हैं पतीला लेकर उस पानी को जाता है और एकाग्रता से मछली को देखता है एक निश्चित समय पर उस मछली को झपट कर पकड़ लेता है जिसे देख कर सब चौक जाते हैं। सोशल मीडिया के यूट्यूब चैनल fish & fishing पर शेयर किया गया है। जिसे 30 लाख लोगों ने देखा है और हजारों लोगों ने पसंद करने के साथ ही इस पर कमेंट देते हुए। बच्चे के अनोखे तरीके की सराहना की है और साथ ही बच्चे की एकाग्रता और सब्र की भी सराहा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top