6 साल के बच्चे को 12 हजार साल पुराने पत्थर से खेलते देख….चीख पड़े पिता

s

दुनिया में लोग अनोखी चीजों की खोज में रहते हैं। ऐसी खोजों के लिए ट्रेनिंग के बाद एक टीम बनाई जाती है और उनकी खोज की जाती है लेकिन कभी-कभी कुछ चीजें अचानक ही मिल जाती है। जिसका अंदाजा आपको भी नहीं रहता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो अमेरिका के मिशीगन का है। जहां एक 6 साल के बच्चे ने अचानक ही 12 साल पुराने एक ऐसे जीव की खोज कर डाली थी, जो अब विलुप्त हो चुके हैं।

यह मामला बीते महीने का है जहां 6 साल के जूलियन गैंगनों
अपने पिता के साथ हिल नेचर प्रिजर्व घूमने गया था। जूलियन अपने फैमिली के साथ फ्रीजर रूम में टहलते टहलते एक विशाल पत्थर का टुकड़ा लेकर उसी से खेलने लगा। जब पिता ने जूलियन के हाथों में यह अजीब सा पत्थर का टुकड़ा देखा तू उन्हें यह पत्थर का टुकड़ा कुछ अजीब सा लगा।

दरअसल यह पत्थर मास्टोडोन्स नाम के एक ऐसे जानवर का दांत है जो आज से 12 हजार साल पहले धरती पर घूमता था यह जानवर नॉर्थ और सेंट्रल अमेरिका में घूमा करते थे हजारों पहले से ही यह गायब है हजारों साल पहले से ही यह गायब है। इन हाथियों की ऊंचाई 9 फीट 5 इंच हुआ करती थी इसके अलावा वजन 11 टन के लगभग होता था।

जूलियन जिसे पत्थर समझकर खेल रहा था। वह मस्तोदंस का जबड़ा था। इसे एक म्यूजियम में दान कर दिया गया। खोजकर्ता ने इस खोज को काफी कीमती बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top