सांप को देखते ही नेवले के झुंड ने किया हमला, अकेले सांप की हालत हुई खराब

On seeing the snake, a herd of mongoose attacked

आए दिन सोशल मीडिया पर सांप से जुड़े वीडियो देखने को मिल जाते हैं। सांप जो बेहद खतरनाक और जहरीला जिसका असर इंसान और जानवरों पर एक समान ही होता है। दोनों ही इसके काटने से मर जाते हैं वैसे तो साफ जंगलों में ही रहते हैं लेकिन कभी-कभी यह ग्रामीण क्षेत्रों के घरों में भी पहुंच जाते हैं और कहीं ऐसी जगह पर छिपकर बैठते हैं जहां उन्हें गर्माहट मिले और कभी-कभी तो अपने पसंदीदा भोजन चूहा और मेंढक की तलाश में भी यह घर तक आ पहुंचते हैं। इनके रेस्क्यू के कई वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिलते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसे भी वीडियो देखने को मिलते हैं। जो दिल दहला दे देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला जिसमें सबको रेस्क्यू करने के दौरान सांप ने ऐसा हमला किया कि रेस्क्यू टीम की भी हालत खराब हो गई।

वायरल हो रहे हो वीडियो आजमगढ़ जिले के पगड़ी गांव का है। जहां एक सांप को घर में देखा गया। वह ईट से बनी इस घर के छत जो करकट से ढका हुआ है। वह सांप ईट और करकट के बीच के जगह पर दीवार के अंदर अपना बसेरा बना लेता है। जिसे देखने के बाद घर वालों की तो हालत खराब हो जाती है लेकिन लोग उस सांप को मारने के बजाय रेस्क्यू टीम को बुलाते हैं। जिसके बाद पहुंचे रेस्क्यूवर लकड़ी की सीढ़ी पर चढ़ कर उस दीवार और करकट के बीच से सांप को निकालने की कोशिश करते हैं। हालांकि इस दौरान उन्हें काफी मशक्कत भी करनी पड़ी और सांप हमला करता भी नजर आया।

आप देख सकते हैं सावधानी के साथ स्नेक कैचर उस सांप को बाहर निकालने में लगे हुए हैं हालांकि काफी वक्त लगता है फिर उस सांप को वह रेस्क्यू कर ही लेते हैं और उसे एक थैली में पैक कर लेते हैं। उसे उसके अनुसार वातावरण में ले जाकर रिलीज कर सके। यही नहीं आप देखेंगे इस सांप को जब वह रिलीज करने जंगल में ले जाकर गए तो वहां पर उन्हें नेवले का पूरा झुंड नजर आया। जिसके बाद उन्होंने दरियादिली दिखाते हुए उस सांप को वहां नहीं छोड़ते हैं बल्कि दूसरी जगह ले जाकर रिलीज करते हैं।सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे यूट्यूब चैनल Guddu Maurya sarp Mitra पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को 7 लाख से अधिक व्यूज और 4 हजार से अधिक लाइक आने के साथ ही लोग स्नेक कैचर की दरियादिली की तारीफ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top