सांप से हुई भारी गलती जो उसने साही पर किया हमला, नतीजा ऐसा दरदनाक

snake made a big mistake

आपने सांप को शिकार करते हुए देखा होगा और शिकार हो रहे जानवरों का दर्दनाक मौत से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर जरूर देगा होगा। सांप से जुड़े वीडियो आपको अनेकों देखने को मिलेंगे। इन वीडियो में कुछ ऐसे रोचक वीडियो होते हैं जिन्हें देखने के बाद दिल दहल भी जाता है। वैसे सांप एक खतरनाक जीव है जिससे इंसान ही क्या जानवर भी दूर ही रहना चाहते हैं और उसका शिकार बिल्कुल भी नहीं होना चाहते लेकिन कभी-कभी सांप भी कुछ ऐसा काम कर जाता है जो उस पर ही भारी पड़ जाता है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सांप ने एक ऐसे जानवर का शिकार करने का सोचा जिसकी वजह से उसकी जान ही आफत में आ गई।

ब्राजील से एक वीडियो वायरल हो रहा है जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। इस वीडियो में आप एक साही और एक सांप को देखेंगे, साही के शरीर में मांस को छेद देने वाले कांटे होते हैं जो किसी भी जानवर की हालत खराब कर दे। सांपों में भी बेहद जहरीला माने जाने वाला बोआ सांप 13 फीट तक लंबे होते हैं। मगर सांप के लिए साही को पकड़ना अच्छा साबित नहीं होता है। आप देख सकते हैं इस सांप ने साही को पकड़ने की कोशिश की लेकिन साही ने सांप के पूरे शरीर को ही छेद दिया।

अब देख सकते हैं सांप ने साही पर हमला तो जरूर किया लेकिन यह हमला उसी पर भारी पड़ जाता है। साही ने पूरी तरीके से सांप के शरीर को छेद दिया। सांप दर्द से छटपटा हुआ दिखा। एक जगह तो वह सांप अपनी गर्दन मरोड़ का कांटों को निकालने की कोशिश करता हुआ भी दिखाई दिया। सांप और साही का यह वीडियो यूट्यूब पर @amazing nature नाम के पेज से शेयर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top