घर के अंदर जा छिपा एक भयानक जीव, रात के अंधेरे में किया हमला और फिर

A terrible creature hiding inside the house

घर की दीवारों पर आमतौर पर छिपकली नजर आ ही जाती हैं। घर में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो छिपकली को देखकर ही चिल्ला देते हैं तो कुछ ऐसे लोग जो छिपकली से बेहद ज्यादा ही डरते हैं। सभी ने छिपकली को देखा ही है और उसके साइड से भी वाकिफ है लेकिन अगर छिपकली के जैसा ही कोई बड़ा जीव देखने को मिल जाए वह भी घर में तो हालत तो खराब ही हो जाएगी। जब इस छोटे से जीव को देखकर लोग डरे होते हैं तो फिर सोचिए छिपकली के ही जैसा बड़ा जीव आपको आपके दरवाजे पर देखने को मिले तो आपकी हालत क्या होने वाली है। दरअसल एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आप इंडियन माउंटेन लिजॉर्ड को देखेंगे।

दरवाजे पर बैठा नजर आया माउंटेन लिजॉर्ड

इंडियन माउंटेन लिजाॅर्ड छिपकली का ही एक प्रजाति तो होता है लेकिन आकार में यह छिपकली से काफी बड़ा होता है। मेंढक के बच्चे छोटे छिपकली और कॉकरोच को खाना को पसंद करता है। वैसे तो यह जंगलों में ही पाया जाता है लेकिन यह भोजन की ही तलाश में कभी घर में भी पहुंच जाते हैं। कभी कभी तो घर को ही अपना बसेरा भी बना लेते हैं। ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला एक छोटे से घर में, दरवाजे पर दिखा इंडियन माउंटेन रिजॉर्ट सदस्यों ने जब इसे देखा तो इसे रेस्क्यू के लिए बेहद ही मशहूर रेस्क्यूवर मुरली वाले हौसला जी को बुलाया।

घटना जौनपुर की है जहां चूड़ामणि गांव में इसे देखा गया और जब मुरलीवाला पहुंचे इसे पकड़ने के लिए तो यह देखने में ही बड़ा भयानक था लेकिन उन्होंने हाथ में दस्ताने पहनकर इसे पकड़ने के लिए हाथ बढ़ाया और इसके मुंह को पकड़कर कस के दबा दिया। यह खतरनाक लिजाॅर्ड अपने आपको छुड़ाने के लिए अपने नाखूनों से मुरली वाले के हाथों पर कस के दबाव डालता है जिससे उसका नाखून उनके हाथों में घाव कर देते हैं हालांकि उन्होंने बेहद हिम्मत के साथ उस लिजॉर्ट को पकड़ कर एक डिब्बे में बंद कर दिया और इससे गांव वालों को छुटकारा भी दिलाया। इस भयंकर से जीव को घने जंगल में ले जाकर रिलीज किया।

यूट्यूब चैनल Muraliwale hausla पर यह वीडियो शेयर किया गया है। जिससे 3.7 मिलियन व्यूज आ चुके हैं और 44 हजार से अधिक लाइक आने के साथ इस खतरनाक रेस्क्यू को देखकर लोग इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुरली वाले का धन्यवाद देने के साथ ही उनकी सुरक्षा और सलामती के लिए दुआ भी किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top