चमत्कार या विज्ञान…14 वर्षीय अस्तित्व के साथ में मोबाइल आते ही सारा डाटा डिलीट….

HHJH

अलीगढ़ के अस्तित्व, जिनके हाथ में मोबाइल आने पर मोबाइल का पूरा डाटा खत्म हो जाता है और यह कोई चमत्कार से कम नहीं है क्योंकि आम इंसान में ऐसा कोई चमत्कार तो होता नहीं है। लेकिन अस्तित्व के शरीर में उपस्थित कोई रेडिएशन है, जिसके कारण यह चमत्कार होता है। अस्तित्व के भविष्य की बात की जाए तो उनके माता-पिता इसको लेकर काफी चिंतित हैं क्योंकि इस कारण अस्तित्व मोबाइल के संपर्क में नहीं आ पा रहा है। इस समय मोबाइल से ही सारी पढ़ाई हो रही है जिसके चलते अस्तित्व मोबाइल से दूर हैं।

मई में शुरू हुआ मामला
कपड़ा व्यापारी गौरव अग्रवाल के 14 वर्षीय बेटे अस्तित्व अग्रवाल जो कक्षा नौ में पढ़ते हैं और इस समय वह चर्चा का विषय बने है। जिसका कारण है उनके हाथ में मोबाइल आते ही मोबाइल का सारा डेटा खत्म हो जाते हैं। अस्तित्व के कहने पर पहले तो परिवार वालों ने यकीन नहीं किया लेकिन इसके बाद जब उन्होंने अपने मोबाइल दिए तो मोबाइल रिसेट हो गया है। इसके बाद से परिजनों को इस बात पर यकीन हुआ।

मोबाइल सर्विस सेंटर ने दिखाई असमर्थता
मोबाइल सर्विस सेंटर ने भी इस समस्या के आगे असमर्थता दिखाई है उन्होंने अस्तित्व के हाथों में मोबाइल के आने से डाटा गायब होने की बात से असमर्थता जताते हुए। वह खुद भी आश्चर्यचकित है कि ऐसा कैसे संभव है कि एक इंसान के हाथ में मोबाइल आते ही उसका डाटा गायब हो जाता है।

अस्तित्व के बॉडी चेकअप की सभी जांच नॉर्मल है
इसको देखते हुए अस्तित्व के सारे बॉडी चेकअप करवाए गए। जिसमें सारे रिपोर्ट नॉर्मल है। वही अस्तित्व की मां तनु ने बताया कि आप मोबाइल में कोई भी पासवर्ड या कुछ भी डाल दें फिर भी मोबाइल के डाटा गायब हो ही जा रहे हैं।

डॉक्टरों के लिए एक नया केस
जेपी हॉस्पिटल के सीनियर न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर संदीप आशुतोष, अस्तित्व के साथ हो रहे, इस घटना से काफी आश्चर्यचकित हैं। डॉक्टर के अनुसार अस्तित्व का फॉरेंसिक लैब में जाकर जांच करना होगा। तभी उनके विषय में कुछ जाना जा सकता है। वहीं पीडियाट्रिक डॉक्टर विभव वाष्णेय ने अस्तित्व का मामला अविश्वसनीय बताते हुए इसको वैज्ञानिक दृष्टि से इनकार भी किया है। उन्होंने कहा कि इसका विश्वसनीयता की स्तर पर जांच होनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top