लड़के ने अपनी एक किडनी बेचकर खरीदी आईफोन, आज हॉस्पिटल में बेड पर गुजर रही है जिंदगी

Boy bought iPhone after selling one of his kidneys

आज के इस कलयुग के जमाने में लोग अपनों से दूर होते चले जा रहे हैं और लोग मानव निर्मित वस्तुएं जैसे मोबाइल, लैपटॉप इत्यादि को अधिक महत्ता देने लगे हैं। आज का समय तो कुछ ऐसा हो गया है कि लोग बिना मोबाइल के अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते। अगर हम स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं तो सबसे महंगा और फेमस ब्रांड आईफोन जो कि स्मार्टफोन में सबसे उच्च माना जाता है।

सभी लोगों का यह सपना रहता है कि उनके पास आईफोन हो, लेकिन आपको तो पता ही होगा कि आईफोन की कीमत इतनी ज्यादा होती है की हर कोई इसको अफोर्ड नहीं कर सकता। आपने तो सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसे बहुत न्यूज सुने ही होगें। जिसमें व्यक्ति आईफोन खरीदने के लिए अपने किडनी को बेच देता है। अगर आपको नहीं पता तो हम बता दें कि ऐसा लोग फनी वीडियो बनाने के लिए मात्र करते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे। जिसने 7 साल पहले आईफोन 4 खरीदने के लिए सच में अपनी किडनी बेच दी थी। एक किडनी ना होने के कारण आज उन्हें अनेक बीमारियों से जूझना पड़ रहा है। यह शख्स चीन के रहने वाले हैं और उनका नाम जओओं वेंग है। आईफोन खरीदने के लिए ही इन्होंने अपनी किडनी बेचनी थी और आज चीन के हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रहे हैं। इनकी यह स्थिति से आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं।

जओओं वेंग से जब इंटरव्यू में उनके इस कार्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुझे स्कूल में सबसे अलग और कूल दिखना था। मैंने पढ़ा था कि हम एक किडनी से भी जीवित रह सकते हैं और मुझे आईफोन खरीदना था इसलिए मैंने अपनी किडनी को बेच दिया, लेकिन आज जओओं वेंग की उम्र 24 साल है और उनकी हालत इतनी खराब है कि वह ढंग से हिलडुल भी नहीं सकते।

जओओं वेंग अब बिल्कुल भी बेड से नहीं उठ पाते हैं और जब इन्होंने अपनी किडनी को बेचा था तो उन्हें 22 हजार युवान (2.24 लाख) मिले थे और डॉक्टरों का आश्वासन था कि धीरे-धीरे आप नॉर्मल हो जाएंगे लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया। वैसे वैसे इनकी हालत और बेकार होती चली गई। जिस हॉस्पिटल में इन्होंने किडनी बेची थी। आज उसी हॉस्पिटल में इनका इलाज चल रहा है और घरवालों ने काफी मोटी रकम देकर इन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top