मशहूर टीवी एंकर को सड़क किनारे बेचना पड़ रहा है स्ट्रीट फूड, देखिए वक्त की मार

Famous TV anchors have to sell street food on the roadside

सोशल मीडिया पर कभी कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है। जिसे देखकर बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है। वक्त पर भी लोग हैरान हो जाते हैं कि वक्त कैसे बदलता है और इंसान की स्थिति क्या से क्या हो जाती है। सोशल मीडिया पर एक टीवी जनरलिस्ट की एक फोटो वायरल हुई है। जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है। जनरलिस्ट की कहानी ऐसी है कि जब उसकी स्थिति इतनी खराब हो गई है कि वह स्ट्रीट फूड बेचने पर मजबूर हो चुका है। इस पोस्ट पर कई लोग पत्रकार के साथ सहानुभूति जता रहे हैं।

दरअसल यह मामला अफगानिस्तान का है। पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई की सरकार में काम कर चुके कबीर हकमाली ने ट्वीट कर एक पत्रकार की कहानी शेयर की है। उन्होंने तीन फोटो भी शेयर किए हैं। एक में वह एंकर की पोज में दिखाई देता है। दूसरे दो फोटो में वह सड़क किनारे कुछ सामान के साथ बैठा दिखाई दे रहा है। कबीर हकमाली ने ट्विटर पर लिखा है, तालिबानी राज में अफगानिस्तान में पत्रकारों की जिंदगी…. मूसा मुहम्मदी ने सालों तक एंकर और रिपोर्टर के तौर पर अलग-अलग टीवी चैनल में काम किया। अब उनके परिवार को चलाने के लिए उन्हें स्ट्रीट फूड बेचकर पैसे कमाने पड़ रहे हैं। लोकतंत्र के खात्मे के बाद से अफगानी लोगों को अप्रत्याशित गरीबी झेलनी पड़ रही है।

इस पोस्ट के बाद कई भारतीय लोगों ने भी कमेंट किया है। एक यूजर ने लिखा है लव एंड केयर फ्रॉम इंडिया उम्मीद करते हैं कि भारत सरकार उन लोगों की मदद करेगी। दूसरे ने लिखा भारत आ जाओ यहां ज्यादा अवसर हैं।‌इससे पहले कभी भी ट्वीट कर एक और पत्रकार का वीडियो शेयर किया था। उन्होंने तब एकराम इस्माती के साथ हुई कुछ घटनाओं के बारे में बताया। किस तरफ से तालिबान ने काबुल के पीडी5 से उनका अपहरण किया, उन्हें पीटा अपमानित किया। सिर्फ इसलिए कि उन्होंने जींस पहन रखा था और उनकी दाढ़ी सेव की हुई थी। यही नहीं उनका फोन तक चेक किया गया और उन्हें जान से मारने की धमकी तक मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top