दुश्मनों से टक्कर ले रहे जंगल में जवान पर घात लगाए बैठा किंग कोबरा ने किया अचानक हमला फिर…

King Cobra suddenly attacked

सांप से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर अनेकों देखने को मिलते हैं। इन सांपों के विषय में अगर बात की जाए तो सभी इनसे डरते ही हैं। सब इन से बच कर रहना चाहते हैं लेकिन अगर किंग कोबरा की बात की जाए तो फिर हर कोई यही चाहेगा कि कभी भी इनसे सामना ना हो। यह इतनी खतरनाक होते हैं कि उनके काटने के 20 मिनट के अंदर ही मौत हो जाती है। ऐसे में इस जानवर से सामने होना कौन चाहेगा। सभी इस से बच कर रहना ही चाहेंगे। सोशल मीडिया पर इनसे जुड़े कई वीडियो देखने को मिलते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें कोबरा सांप को तो देखा गया ही है लेकिन एक भारतीय जवान को भी दिखा गया जिसकी बहादुरी देखकर आप खुशी से झूम जाएंगे।

अप्रत्याशित दुश्मन का जंगल में मिलना

वायरल हो रहे वीडियो में आप एक भारतीय सेना के जवान को जंगल में जानवरों की तरह रेंगते हुए देख सकते हैं। वह जवान अपने दुश्मन के खिलाफ हाथ लगाने की तैयारी में है और इसी वजह से वह जंगल में रहते हुए आगे बढ़ा है आगे बढ़ते हुए उसे क्या पता कि कोई अप्रत्याशित दुश्मन जंगल में उस पर हमला करने की कोशिश करेगा। हालांकि ऐसी स्थितियों से तैयार जवान हमेशा डिफेंस पोजीशन में होते हैं। आप देख सकते हैं जवान के ही सामने किंग कोबरा आ जाता है। इसका पूरा शरीर फैला हुआ है और फोन उठाएं वह खड़ा है लेकिन सब को देख कर जवान मदद मांग सकता है ना आवाज निकाल सकता है, ऐसा करने पर दुश्मन सतर्क हो जाएंगे। उसका ऑपरेशन विफल नौजवान शांति से स्थिति को अपने हिसाब से हैंडल करता है।

आप देख सकते हैं ऐसी स्थिति और परिस्थिति के लिए जवानों को प्रशिक्षण दे जाती है। इसी प्रशिक्षण का असर है कि वह जवान बिल्कुल भी नहीं डरता है बल्कि निडर होकर अपना हाथ सांप के फन पर रखता है। इस दौरान वह कोबरा सांप उसे काट भी सकता था लेकिन उसके काटने से पहले ही वह जवान जल्दी से कोबरा का सिर पकड़ लेता है और उसे कसकर दबा देता है। अब वह जवान एक हाथ से बंदूक संभाले हुए और एक हास्य कोबरा सांप को संभाले हमले की तैयारी के लिए है। जहरीले सांप से यूं बचकर निकल पाना सामान्य लोगों के बस की बात नहीं है लेकिन इस सेना के जवानों को ऐसी प्रशिक्षण दी जाती है। इस वीडियो से जवानों की जमकर तारीफ की जा रही है और दिल जीत लेने वाले वीडियो को खूब पसंद कियाजा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top