पृथ्वी की संरचना में सबसे पहले आने वाले नर और मादा जिन्होंने सृष्टि पर जीवन का प्रारम्भ किया

Male and female who arrive first

सृष्टि की रचना प्रकृति में बना तो जरूर दे है लेकिन आज भी मानव के जेहन में एक ही सवाल आता है कि इस पूरी दुनिया हमें सबसे पहले कौन आया जिसका जवाब अभी तक कोई नहीं ढूंढ पाया है लेकिन वैज्ञानिकों ने इस सवाल का जवाब दें दिया है। इस धरती पर सबसे पहले कौन सी चीज है? अक्सर आप सभी ने यह सवाल जरूर पूछा होगा धरती पर पहले इंसान आया या और भी कुछ आगे से कोई आप से सवाल पूछे तो इसका जवाब बेहद आसानी से मिल सकता है।

वैज्ञानिकों के अनुसार धरती पर इंसान पहली नहीं आए वैज्ञानिकों की मानें तो पैंसपर्मिया परिकल्पना को किसी भी सूरत में अनदेखा नहीं किया जा सकता अगर इसी दृष्टि से देखें तो धरती पर सबसे पहले अंतरिक्ष से जीवाणु आए। यह जीवाणु अंतरिक्ष से आने वाली धूल मिट्टी और उल्का पिंड की मदद से ही धरती पर पहुंचे यह बात तो है साफ जाहिर है कि धरती पर सबसे पहले जीवाणु में ही जीवन की शुरुआत की।

20 साल पहले धरती पर गिरी दो पुरातन उल्का पिंडों का अध्ययन किया गया। अध्ययन में वैज्ञानिकों को चौंका देने वाले नतीजे मिले। उन्होंने बताया कि धरती पर गिरे उल्कापिंड ओर से सभी जरूरतें चीज मौजूद है जो जीवन की शुरुआत के लिए अनिवार्य है। जिसका सीधा मतलब है उन परिंदों में पानी के साथ जरूरी जैविक तत्व भी मिले हैं।डॉक्टर एलिस सिल्वर की किताब “ह्यूमन आर नॉट केम फ्रॉम अर्थ” की माने तो इंसानों को लाने में एलियनों का ही सबसे बड़ा हाथ है। धरती पर आज से हजारों साल पहले एलियन ही हमें लेकर आए थे। सभी जीवित रह जाते हुए मानव प्रजाति सबसे ज्यादा विकसित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top