नसरुद्दीन शाह ने पढ़ाया पाठ भारतीय मुसलमानों को, जिन्होंने तालिबान का समर्थन किया

नसरुद्दीन शाह ने पढ़ाया पाठ भारतीय मुसलमानों को, जिन्होंने तालिबान का समर्थन किया

एक बेहतरीन अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने सोशल मीडिया पर 58 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट किया है और यह वीडियो इस समय मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो मे नसीरुद्दीन शाह अफगानिस्तान में तालिबान के लौटने पर जो भारतीय मुसलमान खुश हैं। उनको एक संदेश दिया है, वीडियो के माध्यम से नसीरुद्दीन शाह हिंदुस्तानी इस्लाम और बाहरी देशों के इस्लाम के बीच का फर्क समझाया है। इस वीडियो को आरजे सायेमा ने पोस्ट किया है। इसके कैप्शन में यह लिखा है
100% सही तालिबान एक श्राप है।

यह वीडियो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है अफगानिस्तान पर जब से तालिबान का अधिकार हुआ है। तब से वहां की जनता डर और खौफ में जी रही है। लेकिन वही भारतीय मुसलमानों का एक तक्वा उनका दबे शब्दों में समर्थन करते हुए, तालिबान को एक मौका देने जैसी बात से दुखी हो रहे हैं।

अमेरिका से संघर्ष करके अपने देशों के लिए उनसे अपना मुल्क वापस छीना। इन सब बातों के मद्देनजर ही नसीरुद्दीन शाह सामने एक वीडियो बनाया और हिंदुस्तानी इस्लाम और बाहरी इस्लाम के बीच का फर्क समझाया। लेकिन तालिबान के कठोर शासन से वहां मौजूद सभी लोग खौफ में हैं। अपनी जिंदगी जी रहे हैं खास तौर पर महिलाएं जिन्हें घर से बाहर निकलने तक की आजादी नहीं। नसरुद्दीन शाह द्वारा पढ़ाई पाठ का क्या असर होता है और उनकी बात किससे समझ में आती है और किसे नहीं यह आने वाला समय ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top