किन्नर किन्नर कहकर लोग चिढ़ा रहे थे डांस देख लोगों की बोलती हो गई बंद

People were teasing by saying eunuchs, seeing the dance, people stopped talking

किन्नर एक ऐसी जाति जिसकी गिनती ना पुरुषों में होती है ना महिलाओं में, इन्हें समाज में एक तिरस्कृत दृष्टि से देखा जाता है और समाज से दूर रखा जाता है। इनकी रोजी-रोटी का जरिया लोगों के घरों में नाच गाकर मिले पैसों से ही चलता है।

दरअसल घर में किसी शुभ अवसर पर किन्नरों का नाच काफी शुभ माना जाता है। यह लोग उनके घर बच्चे पैदा होते हैं या फिर शादी रहती है उनके घर नाच कर पैसों से ही अपने घर का खर्च चलाते हैं। अब दौर में इन्हें काफी प्रतिष्ठित स्थान मिल चुका है। अपने गाने का जरिया है।लेकिन आज समाज में जिंदगी जीने के लिए अपना अधिकार मिल चुका है।उन्हें अधिकार मिला है वह भी चुनाव लड़ सकते हैं और अपने अधिकारों का प्रयोग कर सकती है।

किन्नर का हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिस किन्नर का यह वीडियो दिखाया जा रहा है उनका नाम तमन्ना है। वह डांस करते हुए हैं। जब लोगों के घरों में जाती है तो वह डांस करती है। ऐसे में तो डांस आना ही चाहिए तो इसी कार्य करते हुए उनका एक डांस वीडियो वायरल हो रहा है।

जिसमें वह उज्जर बगुला बिना पिपरा ना सोहे राजा पर डांस करती नजर आ रही है। उनका यह डांस वीडियो यूट्यूब चैनल रोहन खान पर शेयर किया गया है। जिसे 30 लाग लोगों ने देखा है और 90 लोगों ने पसंद भी किया है। कुछ लोगों ने किन्नर जाति पर हमदर्दी जताते हुए तमन्ना के डांस को पसंद भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top