लाइव कैमरे के सामने कोबरा को अंडे देते देख चौके यूजर्स

Seeing the cobra laying eggs in front of the live camera, the users were shocked

सांपों से जुड़े तमाम वीडियो देखने को मिलती है। सोशल मीडिया की दुनिया में इन सांपों के अलग-अलग रूप से अवगत करवाता है। यह वीडियो कुछ वीडियो तो ऐसे भयानक होते हैं जो रोंगटे खड़े कर देते हैं तो कुछ ऐसे भी वीडियो होते हैं जो सोचने पर मजबूर कर देते हैं। तो कभी-कभी सांपों का कुछ अनोखा अंदाज भी देखने को मिलता है जो शायद ही पहले किसी ने देखी हो। ऐसा ही कुछ सोशल मीडिया पर देखने को मिला जिसमें सांप का कुछ ऐसा अंदाज कैमरे के सामने आया कि सभी चौक गए।

वायरल हो रहे वीडियो में एक सांप को अंडे देते हुए देखा गया हालांकि ऐसा शायद ही कभी किसी ने देखा हो। सांप पूंछ के पास वाले हिस्से से अंडे देते हैं। मादा सांप पूछ से अंडे देते हैं मोनोक्लैड कोबरा अपनी पूंछ से अंडे देते हैं और इस दौरान यह काफी कमजोर भी होती है। कभी-कभी यह पूरे शरीर के अंग को लपेट लेती है और फिर से अधिक समय तक ऐसे ही रहती है और अंडे देने की कोशिश करती है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं मोनोक्लैड कोबरा अंडे देते समय कितना दर्द सह रही है।

सांप को पालने का यह वीडियो ओडिशा के प्रसिद्ध सांप पकड़ने वाले मिर्जा एमडी आरिफ़ ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है। यह वीडियो काफी पुराना है लेकिन सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो देखते ही यूजर्स हैरान हो गए हैं जिसे लाखों बार देखा जा रहा है और लोग वीडियो को लाइक करने के साथ हैरानी जता रहे हैं और सांपो को अंडे देते देखना अद्भुत बता रहे हैं। भले ही आप सीधे से ना देखें लेकिन यह वीडियो उन लोगों को अपनी ओर आकर्षित जरूर कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top