13 साल मल त्याग ना करने की वजह से, व्यक्ति की हुई मौत…..

fff

आज हम आपको एक ऐसी खबर देने जा रहे है, जिसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। यह खबर जितनी अजीबोगरीब है, उतनी ही भयानक है। हालांकि कुछ लोग ऐसी खबरों पर विश्वास नहीं करती, लेकिन हम आपको बता दें कि यह सच है। इस दुनिया में कुछ भी हो सकता है, यह खबर आई है पेंसिल्वेनिया से जहां एक व्यक्ति ने पिछले 13 सालों से मल त्याग नहीं किया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद उसके पेट से 3 बाल्टी मल निकाला गया, आइए पूरी खबर जानते है।

आपको बता दें कि इस व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी गई है। वहीं इस व्यक्ति की आंतों को पेंसिल्वेनिया के फिलाडेल्फिया के एक म्यूजियम में रखा गया है। इस व्यक्ति की आयु 29 साल बताई जा रही है और कहा जा रहा है कि इस व्यक्ति ने पिछले 13 साल से मल का त्याग नहीं किया था। धीरे-धीरे यह मामला गंभीर होते गया और उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने मौत के बाद व्यक्ति के शव का जांच किया तो बड़ा खुलासा सामने आया।

पिछले 13 सालों से मल त्याग ना करने की वजह से व्यक्ति का पेट बुरी तरह से सूज गया था। मल की कमी होने की वजह से व्यक्ति को पेट फूलने की समस्या हुई थी। लेकिन मरने के बाद डॉक्टरों की जांच से पता चला कि व्यक्ति की आंते बहुत बड़ी हो गई थी और उसके पेट से 3 बाल्टी मल बाहर निकाला गया। व्यक्ति की बहुत बड़ी आंतों को एक संग्रहालय में प्रदर्शित करने के लिए रखा गया है। जांच में व्यक्ति के मल त्याग ना करने की असली वजह का पता चला डॉक्टरों ने बताया कि उसे “हिर्शस्प्रुंग” नाम की बीमारी थी। जिसकी वजह से उसके पेट में पिछले 13 सालों से गंदगी इकट्ठा होती गई और एक समय बाद उसकी मौत हो गई। मल की कमी होने के कारण उस व्यक्ति की आंते 25 फीट लंबी 8 फीट मोटी हो गई थी। जो एक सामान्य व्यक्ति कि नहीं होती। यही कारण है कि उसकी आंतों को प्रदर्शित करने के लिए संग्रहालय में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top