बच्चियो के एकता और विश्वास का है यह वीडियो, जो लोगों को बहुत तेजी से पसंद आ रहा है….

bb

हमने अक्सर भगवान कृष्ण की लीलाओं के बारे में सुना है कि कैसे वह बचपन में ग्वाल – बाल के साथ मिलकर तरह – तरह की शरारतें किया करते थे और माता यशोदा व अन्य गोपीयों को परेशान करते थे। हालांकि भगवान कृष्ण ने शरारतें द्वापर युग में की थी। लेकिन आज भी हम कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव मना कर उनके द्वारा की गई लीलाओं का वर्णन करते हैं और बच्चों में भगवान कृष्ण की छवि देखते हैं। जहां भगवान कृष्ण की छवि हो, वहां लीलाएं और शरारतें ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता।

ऐसा ही एक शरारत, मस्ती और बुद्धिमत्ता का प्रमाण देता वीडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां रोज तरह – तरह की वीडियो वायरल होते दिखाई देते हैं, जिनमें कुछ डांसिंग के होते हैं, कुछ सिंगिंग के होते हैं, कुछ कॉमेडी होते हैं, यहां तक कि सेंसिटिव वीडियोस भी वायरल होते दिखाई देते हैं।

लेकिन यह वीडियो बच्चियों की मासूमियत, एकता, भरोसा और समझदारी का प्रतीक है। जब इतने छोटे बच्चों को एक दूसरे के प्रति इतना विश्वास हो सकता है, तो हमने और आपने क्यों नहीं? कहते हैं ना कि अगर एकता में बल हो तो हर मुश्किल आसान हो जाती है और उसी बल का सहारा लिया इन दोनों बच्चियों ने और खोल डाला कमरे का दरवाजा।

जी हां, यह दोनों बच्चिया एक कमरे में है और दरवाजा खोलने का प्रयास कर रही है, उनके इस तरीके ने लोगों के दिल को छू दिया है। जब दोनों बच्चियों अकेले – अकेले प्रयास करना चाहा तो दरवाजा नहीं खोल पाई। तब उन्होंने बुद्धि का इस्तेमाल किया और पहली बच्ची दरवाजे के पास जमीन पर लेट गई, वहीं दूसरी बच्ची उसके पीठ पर चढ़ गई और अपने हाथ में लिए एक गोल पाइप से दरवाजा खोलने लगी। उनकी मेहनत कामयाब हुई, गेट बहुत ही आसानी से खुल गया। लोगों को बच्चियों का दरवाजा खोलने का यह अंदाज बहुत पसंद आ रहा है। आपको बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर छा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top