70 सेमी की पूंछ निकले लड़के को लोग मान रहे हनुमान का रूप

70 cm tail

लोग बंदर को इंसान का पूर्वज कहते हैं, लेकिन इंसानों और बंदरों में काफी विभिन्नताएं होती हैं। आप कभी यह बात नहीं सुनी होगी कि किसी इंसान के कमर पर बंदर की तरह पूंछ आ जाए। सुनने में ही बड़ा अजीब सा लग रहा है। लेकिन यह मामला नेपाल से आया है। जहां एक लड़का इन दिनों काफी तेजी से चर्चा में है और उसकी चर्चा का कारण है, उसके कमर पर एक पूंछ निकल आना। जिसे स्थानीय लोग भगवान हनुमान का अवतार बता रहे हैं।

लड़के को माना जा रहा है भगवान हनुमान का अवतार__

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस लड़के का नाम देशांत अधिकारी है। जिसकी उम्र महज 16 साल है और इस लड़की के पीठ के निचले हिस्से पर बाल उगना शुरू हो गया है। जिसे देखते ही देखते उसकी लंबाई 70 सेमी तक हो गई है। बालों का चोटी बनाकर ने पूंछ का रूप दे दिया गया है। जिसे लोग भगवान हनुमान का अवतार मान रहे हैं।

इलाज का नहीं हो रहा कोई असर__

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देशांत के माता-पिता नेपाल और भारत के हॉस्पिटल में उसका इलाज करवा चुके हैं, लेकिन इसका उस पर कोई असर नहीं दिख रहा है। लोग देशांत को भगवान हनुमान का अवतार माना रहे, जिससे उनके माता-पिता को काफी खुशी हो रही है। यह जानकर लोग उस बच्चे से मिलने जाते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार जन्म के 5 दिन बाद ही पूंछ रीढ़ की हड्डी के सबसे निचले भाग में यह देखने को मिली थी। लोग देशांत को भगवान का अवतार भले माने लेकिन उन्हें इस पूंछ को दिखाने में शर्म आती थी, लेकिन अब वह बिल्कुल भी नहीं शर्माते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top