एक चाय वाला बन गया चार साल में करोड़पति। जानिये इसके पीछे की सक्सेस स्टोरी को |

chay vala

यदि किस्मत और मेहनत दोनों का साथ मिल जाए तो इंसान क्या कुछ नहीं कर सकते है। आज हम आपको ऐसे ही एक इंसान की कहानी को बताने जा रहे है, जिसने एक चाय की दुकान से अपने करोड़ो के कारोबार को ऊंचाई तक पहुंचाया है। हमारे देश में चाय वाला प्रधानमंत्री बन सकता है और कोई चाय वाला चाय बेचकर करोड़पति बन सकता है। यह प्रफ्फुल ने सच करके दिखाया है। आज हम आपको एक ऐसे ही चाय वाले की स्टोरी बताने जा रहे है, जिसमे वह 4 साल में करोड़पति बन गया।

जानिए इस चाय वाले के बारे में। 

इस चाय वाले का नाम प्रफुल्ल है, जो कॉलेज में फेल हो गए उसके बाद उन्हें काफी निराशा हो गयी थी और वह टेंशन में  रहने लगे थे। इसलिय उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी उसके बाद उन्होंने कुछ समय तक डिलीवरी बॉय के रूप में भी काम किया। लेकिन वह उस काम से ज्यादा खुश नहीं थे उन्हें अपने स्वयं के व्यवसाय को आगे बढ़ाना था। इसलिए उन्होंने चाय बेचना शुरू कर दिया। उनके पास किसी अन्य व्यापर को करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं थे, इसलिए उन्होने अपने घर वालो से 8000 रुपय लेकर व्यापार शुरू किया। जिसके बाद उन पूराउपाय देश उसे चाय वाले के नाम से जानने लगा। और बहुत कम समय में नाम और पैसा दोनों उन्होंने कमाया है।

चाय वाला बन गया ब्रांड

हो सकता है शायद आपने भी चायवाला का नाम मीडिया रिपोर्ट में सुना हो, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुरुआत में प्रफुल्ल का चाय का बिजनेस नही चला तो प्रफुल्ल ने ज्यादा ग्राहक लाने के लिए चाय पीने के लिए लोग उनके पास आएं या न आएं, वे ही अपनी चाय को लोगों तक पहुंचाएंगे। इसके लिए उन्होंने ग्राहक से इंग्लिश में बात करने लगे जिससे लोग हैरान रह जाते थे । धीरे धीरे इस तरह प्रफुल्ल के ग्राहक बढ़ते चले गए और उनकी कमाई हर महीने हजारों में पहुंच गई। उन्होंने इसके साथ ही शादी में भी चाय बनाने के काम को शुरू कर दिया। लोगों के इंटरटेनमेंट के लिए प्रफुल्ल अपनी चाय की टपरी पर ही ओपन माइक लगवा देते थे। वेलेंटाइन डे पर उन्होंने सिंगल लोगों को फ्री में चाय दी जिसके कारण वह सोशल मीडिया पर भी काफी प्रचलित हुए। MBA CHAI WALA INDIA (@mbachaiwalaind) | Twitter

नाम रखा ‘MBA Chaywala’

उनकी स्टाल का नाम ‘MBA Chaywala’ रखा यह नाम लोगो को काफी पसंद आया।  एमबीए चायवाला ‘MBA Chaywala’ नाम के पीछे की कहानी के बारे में प्रफुल्ल बताते हैं कि उन्होंने अपने टी स्टॉल का नाम ‘मिस्टर बिलौरे अहमदाबाद चायवाला’ रखा था, जिसे शॉर्ट में MBA चायवाला कहा जाने लगा।  इसके बाद यह लोगो की जुबान पर आने लग गया। जब उनके इस आईडिया को देखा तो लोग उनकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए तैयार हो गए, आज पूरे देश में उनकी कुल 11 फ्रेंचाइजी है। वे मोटिवेशनल स्पीकर है और कई कॉलेजों में लेक्चर भी दे चुके हैं। शादियों में भी चाय बनाने के लिए वह 50 हजार रूपए तक चार्ज करते हैं। वह इस समय कैंसर पीड़ित के लिए मेराथन भी करवाने वाले है, जिसके लिए पैसा एकत्र कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top