अफगानी सिंगर आर्याना सईद का सोशल मीडिया पर छलका दर्द… और कहां अपने वतन को छोड़ कर भागने का दर्द कभी ना भूल पाएंगी

afg

इस समय चारों तरफ अफगान और तालिबान की ही चर्चाएं हो रही है। जहां अब तालिबान ने २0 सालों बाद अफगानिस्तान पर अपना कब्जा कर लिया और अफगानी लोगों को देश छोड़कर भागने पर मजबूर होना पड़ा वहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पहले ही देश छोड़ दिया जिसके वजह से अफगानिस्तान की जनता निराश हो गई और अपनी हिम्मत हार गई।

अफगानिस्तान से निकलने का एकमात्र रास्ता काबुल एयरपोर्ट है और इस एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल लगातार देखने को मिल रहा है। राजधानी काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान में शरिया कानून लागू कर दिया है।

इसके साथ ही तालिबान ने शरिया कानून का उल्लंघन करने वाली महिलाओं को सजा भी देने की बात कही है। इस शरिया कानून के तहत महिलाएं घर से निकलते समय बुर्का जरूर पहनें और साथ में बिना किसी पुरुष के वह घर से बाहर ना निकले। तालिबान के दहशत के बीच में अफगानिस्तान के लोग देश छोड़कर भागने पर मजबूर हैं।

अफगानिस्तान की सबसे बड़ी पॉप स्टार आर्याना सईद अफगानिस्तान छोड़ सिटी अमेरिकी विमान के जरिए वह काबुल से कतर पहुंची।
जहां उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया।

आर्याना ने बताया कि वह यूएस कार्गोजेट के जरिए अफगानिस्तान से बाहर निकली उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है और उसमें लिखा मैं ठीक हूं और जिंदा हूं और कभी ना भूलने वाली कुछ रातों के बाद काबू से निकलकर दोहा पहुंच गई हूं फिलहाल मैं इस्तांबुल में अपने घर जाने के लिए अपनी आखिरी फ्लाइट का इंतजार कर रही हूं शायद घर पहुंच जाने के बाद मैं इस प्रेशर में और दहशत से बाहर निकल सकूं। मेरे पास इस समय शेयर करने के लिए बहुत सी कहानियां हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि मैं प्रार्थना और उम्मीद करूंगी कि मेरे देश के लोग आत्मघाती हमलावरों और बम धमाकों के डर के बिना अफगानिस्तान में सुकून और शांति के साथ जीवन बिता सकें। मेरी दुआएं हमेशा उन लोगों के साथ रहेगी। वह इंस्टाग्राम पर आर्याना के पति हसीब सईद ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें पॉपस्टार फ्लाइट में रोती हुई नजर आ रही है।

इन सबके बीच अफगानिस्तान में कुछ आवाजें उठी हैं और वह आवाजें हैं महिलाओं की जिन्होंने खुलकर तालिबान के विरोध में सड़कों पर उतर आई हैं। लेकिन तालिबान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और उन महिलाओं को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top