तालिबान ने अपनी जीत का जश्न मनाया इस्लामाबाद के मदरसे में जिसमें शामिल हुआ पाकिस्तान

tl

इस्लामाबाद के मदरसे में मना जश्न जहां एक तरफ तालिबान अफगानिस्तान पर अपना कब्जा जमा चुका है और इससे दुनिया में काफी चिंताएं बढ़ गई हैं। वहीं पाकिस्तान इसका जश्न मना रहा है। इस्लामाबाद के एक मदरसे में इस जश्न का आयोजन किया गया। मदरसे के छत पर तालिबान का झंडा फहराया गया, मदरसे से जुड़े बच्चों ने तालिबान की जीत की तारीफ में गाने भी गाए।

फोटोस और वीडियो
इस आयोजन की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर भी आया है। जिस देखने के बाद लोगों ने अपनी अपनी राय भी दिए हैं। उन्हीं में से किसी ने कहा कि बच्चों का इस तरह से इस्तेमाल किया जाना ठीक नहीं है। इन्हे शांति का पाठ पढ़ाना चाहिए।

इस आयोजन के फोटोस और वीडियो पाकिस्तानी पत्रकार रूहान अहमद ने पोस्ट किया है। इस्लामाबाद की लाल मस्जिद से जुड़े जामिया हसन मदरसे के बच्चों ने तालिबान के जीत के जश्न के रूप में सलाम तालिबान गाना गाया। इन तस्वीरों को देख जहां लोग काफी हैरान हैं वहीं अफगान मूल के लोग बेहद ही निराश होकर अपने देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी को कोस रहे हैं।

अफगान के मूल लोगों ने की आलोचना

अफगानिस्तान के पत्रकार और एक्टिविस्ट हबीब खान ने इस पर अपनी राय व्यक्त की है और लिखा है कि पाकिस्तानी अभी अफगानिस्तान पर कब्जे का जश्न मना रहे हैं लेकिन अफगानी खुद को फिर से आजाद करा लेंगे और हमलावरों को अपने देश से बाहर निकाल देंगे लेकिन पाकिस्तान भी याद रखें वह भी टुकड़ों में टूट जाएगा। पाकिस्तान तालिबान को समर्थन से इनका इनकार करता है लेकिन उसकी हरकतों से यह साफ पता चल जाता है कि वह तालिबान का पूरी दिल से सहयोग करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top