समय के साथ बदला माता सीता का रूप देखकर पहचान नहीं पाएंगे आप

Mother Sita's form changed with time

एक समय था जब टीवी सीरियल रामायण आए तो लोग अपने काम धाम छोड़ कर उसे देखने बैठ जाते थे। अपने सारे कामों को रामायण देखने के बाद निपटाते थे। यही नहीं हर घर में टीवी भी नहीं उपलब्ध था तो ऐसे में लो अपने इस पसंदीदा सीरियल को देखने के लिए पहले से ही इंतजाम बना लेते थे। कहीं कहीं पर तो एक ही घर में लोगों का ऐसा भी लगता था। जैसे वहां कोई मेला हो। रामायण को देखने की इच्छा हर किसी में थी फिर वह बच्चा हो बूढ़ा हो या नौजवान और इस समय भी आया। जब लॉकडाउन लगा था पूरे देश में इस सीरियल ने लोगों का घर बैठे खूब मनोरंजन किया। जिसके एक पात्र लोगों को याद है और हर एक पात्र से लोग प्रेम करते हैं लेकिन काफी लंबा समय बीत जाने के बाद हर पात्र में बदलाव आया है। कुछ तो ऐसे पात्र भी है जो इस दुनिया को अलविदा बोल गए हैं लेकिन जो मौजूद है उनकी पहचान काफी बदल चुकी है।

सबसे पहले बात करते हैं रामायण के राम की राम का किरदार निभाने वाले कलाकार अरुण गोयिल जिन्होंने अपनी एक ऐसी छवि प्रस्तुत की। जिसे आज तक कोई नहीं भूल पाया है। वह आज भी कहीं देखे जाते हैं तो उन्हें भगवान राम के रूप में ही पूजा जाता है। किया जाता है हाल ही में कुछ समय पहले उन्हें एयरपोर्ट पर एक महिला प्रणाम करते हुए। वह भी दंडवत प्रणाम करते हुए देखेंगे जिससे वह खुद भी सूखे हुए थे लेकिन यह लोगों को वीडियो खूब पसंद आया था ऐसे ही एक पात्र है माता सीता का जिससे अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने प्ले किया था उनकी भी छवि माता सीता के रूप में ऐसी बनी कि आज भी उन्हें देखा जाता है तो मां सीता की ही नजरों से और उन्हें अपनी मां माना जाता है।

हाल ही में उनका एक भी जो भी देखने को मिला हालांकि रामायण की सीता और इस समय की दीपिका में काफी बदलाव आ चुका है। दोनों का अंतर कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है। दरअसल रामायण में दिखने वाली सीता को अब लोग देखकर हैरानी भी जताते हैं और खूबसूरती पर तो आज भी लोग जान छिड़कते हैं। जिस वीडियो में आप देख सकते हैं दीपिका का रूप काफी बदल चुका है। इस वीडियो को आप यूट्यूब अकाउंट Royal cosmoss पर शेयर किया गया है। जिसे 1.1M व्यूज आए हैं और हंड्रेड के लाइक आने के साथ तो प्रतिक्रिया दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top