राजस्थानी कलाकारों की कलाकारी ने जीता गांव वालों का दिल

Art work of Rajasthani artists

हमारे बड़े से भारत में अलग-अलग सभ्यताओं से जुड़े लोग रहते है। जिनकी सभ्यता में कभी-कभी कुछ ऐसा भी देखने को मिल जाता है। जो मनोरंजन का अच्छा माध्यम बन जाता है। वैसे भी सोशल मीडिया पर कभी-कभी कुछ ऐसे वीडियो वायरल हो जाते है, जो लोगों की पसंद बन जाते है। ऐसा वीडियो देखने को मिला जिसमें राजस्थानी कलाकारी से लोगों का दिल जीत लिया।

राजस्थानी कलाकारों की कलाकारी ने जीता दिल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है, गांव के खूले जगह पर लोगों की भीड़ लगी है। इस भीड़ के बीच में कुछ बेहतरीन कलाकार इनके मनोरंजन के लिए वहां, अपनी कलाकारी दिखा रहे है। आप देख सकते है एक शख्स शेर की तरह कपड़े पहनकर शेरों की तरह ही हरकत करते हुए, लोगों को डरा रहा है तो वही एक शख्स जोकर के कपड़े पहने हुए, जोकर की तरह हरकतें कर रहा है जो सबको हंसा रहा है ।

आप देख सकते हैं एक शख्स जो कुछ इस तरह के कपड़े के बीच में खड़ा है। जैसे ऊंट हो। वहीं तो 2 महिलाएं घाघरा चोली पहन के खुद ही गीत गा रही है और उसी पर डांस भी कर रही है। वह शक्स जो ऊंट जैसा बना हुआ। वह भी गीत गाते हुए झूम रहा है। ऐसा लग रहा है उठ खड़े होकर नाच रहा हो।

सोशल मीडिया जैसे इस दुनिया में ऐसी कलाकारी तो बेहद कम ही देखने को मिलती है। लेकिन लुप्त होते इस कलाकारों की कलाकारी को सोशल मीडिया ने अच्छे से दर्शाया और जन-जन तक पहुंचाया भी गया। जिनके कलाकारी की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की जा रही है।

दरअसल अब ऐसे खेल तमाशा और कलाकारों की कलाकारी देखने को कम ही मिलती है। सोशल मीडिया ने जिस तरह से घर-घर में लोगों को कैद कर दिया। ऐसे में लोग इन कलाकारों के कलाकारी से दूर होते गए है। लेकिन हां यह वीडियो देखकर लोगों को काफी सुकून भी मिल रहा है। जिसे यूट्यूब प्लेटफार्म पर शेयर किया गया है। तेजी से लोगों को यह वीडियो पसंद भी आ रहा है। जिस पर लोग प्रतिक्रिया भी दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top