शादी में बारातियों से भाभीजी बेलन लेकर ऐसी शर्मनाक हरकत करती है लोग पानी…….

भारत में शादी की बात की जाए तो हर प्रांत में अलग-अलग शादी के रीति रिवाज है। कुछ रीति-रिवाज तो एक दूसरे प्रांत से मिलते हैं तो कुछ ऐसे भी रश्में होती हैं जो हर प्रांत में अलग ही होती हैं, लेकिन सभी शादियों का अपना ही खूबसूरत अंदाज होता है। हमारे देश की शादी विदेशों को भी खूब पसंद आती है।

शादी में कुछ ऐसी विचित्र परंपराएं भी जुड़ी होती हैं। जिन्हें देखने के बाद हम भी काफी हैरान हो जाते हैं क्योंकि हमारी परंपराएं तो हम जानते ही हैं, लेकिन उससे कुछ हटकर जो अभी तक हमने नहीं देखा है अगर देखते हैं तो वह हमारे लिए कुछ नया ही होता है। सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है। जिसमें शादी में एक महिला बेलन लेकर बारातियों के सामने कुछ ऐसी हरकत करती है, जिससे बराती काफी शरमा जाते हैं।

दरअसल यह वीडियो किसी शादी के फंक्शन का है। जहां एक महिला बेलन से बारातियों के सिर पर हाथ रखते हुए, उनके सामने कुछ नटखट और शरारती अंदाज़ में इशारे करती है। जो यहां शादी के अन्य रस्मों के साथ यह भी रस्म जुड़ा हुआ है लेकिन उस महिला की शरारती इशारों को देखने के बाद वहां मौजूद लोग भी शरमा जाते हैं और उन्हें हंसी आ जाती है।

लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को देखकर काफी हंस रहे हैं और ऐसी रस्मों को पहली बार देखने को बता रहे हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्होंने यह भी पूछा कि आखिर यह किस प्रांत के शादी की रस्में हैं। जिसमें इस तरह की हरकत भी एक रस्म में आती है।
आपको भी ये वीडियो देखने के बाद हंसी आ ही जाएगी। आपको कैसा लगा यह रस्म। कमेंट कर हमें जरूर बताएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top