पुलवामा में मिली बड़ी सफलता, सुरक्षाबलों द्वारा सफलता पूर्वक एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर |

pn

पुलवामा में कुछ दिनों से लगातार सुरक्षाबलों और आतंकियों के बिच मुठभेड़ चल रही है, जिसमे कई आतंकियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आज लश्कर कमांडर समेत तीन आतंकियों को मार गिराया है। आइये जानते है, पूरी खबर को।

आज पुलवामा में सुचना मिलने पर सुरक्षाबलों द्वारा सर्च अभियान चलाया गया जिसमें 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बिच मुठभेड़ शुरू हुई जिसमे तीन आतंकियों को मार गिराया गया। यह ऑपरेशन सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मिलकर किया है। पुरे इलाके में सर्च अभियान अभी भी जारी है। आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद के अलावा आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।

पुलावामा में देर रात शुरू हुई थी मुठभेड़

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा इलाके में यह मुठभेड़ देर रात शुरू हुई। यह मुठभेड़ मंगलवार 13 जुलाई की देर रात को शुरू हुई थी और अभी भी इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका है, जिसके चलते सेना द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। आतंकियों की सुचना जिला अस्पताल के पास में छिपे होने की मिली थी। इसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान शुरू किया, जिसमे यह 3 आतंकी मिले।

मुठभेड़ में मारा गया लश्कर कमांडर अबु हुरैरा

इस मुठभेड़ में के बारे में आईजी विजय कुमार द्वारा बताया गया की मारे गए आतंकियों में पाकिस्तान का रहने वाला लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा भी शामिल था, जिसकी तलाश कई समय से सेना द्वारा की जा रही थी। सुरक्षाबलों ने इसके साथ दो स्थानीय आतंकियों को भी मार गिराया है।

8 जुलाई को पुलवामा में मारे गए थे 2 आतंकी

हम आपको बताना बताना चाहते है, की इससे पहले 8 जुलाई को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे, यह भी पुलवामा से थे। उन आतंकवादियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद के रूप में हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top