अपनी बाइक को भी बनाए, इलेक्ट्रिक बाइक… लगवा के इलेक्ट्रिक किट.. जानिए खर्च

b

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान होकर आज भारत ही नहीं पूरी दुनिया इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की हो में बढ़ रही है। भारत में भी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्रीज की बड़ी कंपनियां और इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में उतारने लगी है। कार के साथ ही अब बाइक भी बाजार में इलेक्ट्रॉनिक उतारी जा रही है।

हाल ही में बीएमडब्ल्यू कंपनी ने भी अपनी इलेक्ट्रॉनिक बाइक बाजार में उतारी हैं। इसके अलावा स्कूटर भी बाजार में उतर चुकी है। पेट्रोल डीजल के दामों से परेशान हो चुके लोगों के लिए खुशखबरी है। इसी के संदर्भ में कुछ ऐसे भी कंपनी है, जो इलेक्ट्रिक बाइक में इलेक्ट्रिक किट लगाने का काम कर रहे हैं। भारतीय स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 न्यू हीरो स्प्लेंडर बाइक के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट तैयार किया है।कंपनी का दावा है कि इस किट को लगाने से बाइक इलेक्ट्रॉनिक हो जाएगी। हीरो स्प्लेंडर की कंपनी अपकन्वर्जन किट लॉन्च कर रही है।

क्या रहेगी इसकी खासियत
कन्वर्जन किट में मोटर और बैटरी पैक शामिल है। इस पैक को अलग-अलग दाम पर लांच किया जा रहा है। इसमें आरटीओ अप्रूव्ड 17 इंच 2000W इस हब मोटर की कीमत ₹35000 बताई जा रही है साथ ही 72v 40ah क्षमता के बैटरी पैक को आपको अलग से ₹50000 में खरीदना होगा। इसके साथ ही आपको 72v 10amp चार्जर भी खरीदना होगा। जिसकी कीमत ₹5606 है जिसके ऊपर आपको 18% जीएसटी भी देना होगा। यानी 16309 रुपए पूरे आपको देने होंगे।
इस किट के साथ 3 साल की वारंटी होगी और आप सिंगर चार्ज पर 151 किमी तक का सफर बाइक से कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top