कोर्ट ने किया इंसाफ, पत्नी को कोबरा सांप से डसवा कर मारने वाले पति को दी सजा…

c

आए दिन हमें कुछ ना कुछ अजीबोगरीब मामले सुनने को मिलते रहते हैं। ऐसा ही एक केस केरल से सामने आया है, जहां एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या एक कोबरा सांप से डसवा कर की। अदालत ने सूरज नाम के शख्स को अपनी 23 वर्षीय पत्नी उथरा को नींद में ही कोबरा सांप से कटवाने के लिए दोषी ठहराया है और 13 अक्टूबर को उसकी सजा की घोषणा करने का फैसला किया है।

अदालत के इस फैसले को सुनने के पश्चात केरल राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने एक इंटरव्यू में बोला कि यह काफी गौरवपूर्ण बात है कि हमारी पुलिस टीम ने कैसे वैज्ञानिक और पेशेवर तरीके से हत्या के इस मामले को सुलझाया और आरोपी को सजा दिलाने में मदद की।

उन्होंने बताया कि यह केस काफी मुश्किल भी था। जिसकी वजह से इसे सुलझाने में काफी समय लगा, लेकिन हमारी जांच दल फॉरेंसिक टीम ने जानवर के डीएनए और अन्य सबूतों की मदद से इसे काफी आसान बना दिया। दोषी को आईपीसी की धारा 302 ( हत्या )307 (हत्या का प्रयास ),328 एवं 201 के तहत दोषी पाया गया है।

क्या है पूरी कहानी ?
पुलिस की जांच में यह पता चला है कि सूरज ने 7 मई 2020 को अपने पत्नी को सोने के बाद जानबूझ कर कोबरा से डसवाया था कि उसकी मृत्यु हो सके, इससे पहले उसने अपनी पत्नी को नींद की दवा भी दी थी।
यह मामला तब सामने आया जब अपनी बेटी के मृत्यु के बाद उसके माता पिता ने थाने में केस दर्ज करवाया और यह भी बताया कि कैसे सूरज और उसके परिवार वाले उसे दहेज के लिए परेशान किया करते थे। उथरा के माता-पिता ने सूरज के ऊपर यह आरोप भी लगाया कि वह उनके संपत्ति को हड़पना चाहता था।

एडवोकेट मोहन राज ने यह खुलासा किया कि उथरा विकलांग थी और शादी के ही दौरान करीब 98 सोना ₹4 लाग और एक कार दहेज में दी गई थी। उथरा के पिता भी हर महीने करीब ₹8000 उन्हें दिया करते थे। उन्होंने आरोप लगाया कि सूरज इन सभी से भी खुश नहीं था और वह उनकी सारी संपत्ति को हड़पना चाहता था। इन सभी सुख सुविधाओं का आनंद लेना चाहता था इसलिए उसने इस अपराध का सहारा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top