हॉट एयर बैलून म्यूजियम से टकराकर फट गया और उसमें बैठे ‌लोग गिरने लगे नीचे….

i

ऐसे बहुत से लोग होते हैं। जिन्हें घूमने-फिरने का बहुत शौक होता है तो बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिन्हें ऐसे जगह पर जाना या कुछ ऐसे काम करना जिससे रोमांच उत्पन्न हैं पसंद होता है। कुछ ऐसे भी शौक रखने वाले लोगों में बहुत लोगों का ऐसा शौक होता है कि वह पहाड़ियों या किसी घनी वादियों में गुब्बारे में बैठकर उड़ान भरे और उसी उड़ान में वह चारों तरफ की हरियाली और नजारों का पूरा लुफ्त उठाएं।

कभी-कभी यह मनोरंजन थोड़ी देर के लिए होता है लेकिन कोई बड़ी मुसीबत में फंसा देते है हालांकि पहाड़ियों पर गुब्बारे में बैठकर घूमना सबको पसंद ही आएगा लेकिन कभी-कभी यह बड़ा ही खतरनाक साबित हो जाता है। खैर टूरिस्ट प्लेस पर हॉट एयर बैलून में बैठने से पहले ऐसी एक्टिविटीज कराने वाली कंपनी यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखती हैं। इसके बावजूद भी कभी-कभी कोई बड़ा हादसा हो जाता है और ऐसा ही एक मामला सामने आया है। 94 साल पुराने एक म्यूजियम टकरा गया

यात्रियों से भरा हॉट एयर बैलून हवा में फटा
इटली में एयर बैलून में बैठकर घूमना यात्रियों की पहली पसंद होती है यह घटना भी इटली के कोमो के वोल्टिआनो मंदिर के पास इलाके से एक हॉट एयर बैलून हवा में उड़ाया गया और इस बैलून में कई यात्री बैठे थे लेकिन वह बैलून रास्ते में ही फट गया। इस हादसे की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

बैलून एक म्यूजियम से जा टकराया
हवा में उड़ते इस बैलून का अचानक ही बैलेंस बिगड़ा और वह पेड़ की ऊंची शाखाओं को छूने के कारण फट गया। बैलून जाकर 40 साल पुराने एक म्यूजियम से टकरा गया। बैलून के बैलेंस बिगड़ते ही यात्रियों की चीख पुकार‌ सुनाई देने लगी। इस बैलून के टकराने से पुरातन म्यूजियम को काफी क्षति हुई है।

आखिर क्या हुआ यात्रियों का
हॉट एयर बैलून हवा में थोड़ी ही ऊपर उड़ी थी कि अचानक पेड़ की‌ टहनी से उलझ कर वह म्यूजियम में जा टकराई। जिसकी वजह से बास्केट म्यूजियम के पास उल्टा हो गया, जिससे यात्री नीचे गिर गए।इसके चलते उनकी जान तो बच गई है लेकिन म्यूजियम को क्षति पहुंची है।

नहीं हुआ कोई बड़ा हादसा
डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार जब बलून म्यूजियम से टकराए तो उस समय म्यूजियम बंद था। इस वजह से बड़ा हादसा होने से बच गया। हादसा होते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई और उसने बैलून को नीचे उतारा।

इस मंदिर का इतिहास काफी पुराना है इसीलिए इटली के लोगों में इसका काफी महत्व भी है। यात्रियों को सुरक्षित देखकर लोगों ने यही कहा कि मंदिर ने यात्रियों की जान बचा ली है। इस मंदिर को लेकर लोगों में काफी आस्था है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top